स्कूल की बच्ची ने सड़क पर खड़े भिखारी को खिलाया अपने टिफिन का खाना, लोग बोले- जीवन की असली शिक्षा तो ये है...

सोशल मीडिया पर अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक छोटी बच्ची ने जो किया वो देख आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी. 

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
स्कूल की बच्ची ने सड़क पर खड़े भिखारी को खिलाया अपने टिफिन का खाना

बचपन से हमें सिखाया जाता है कि हमें लोगों की मदद करनी चाहिए. लेकिन, इसके बावजूद आजकल लोगों के अंदर मानवता और दया जैसे भाव कम ही देखने को मिलते हैं. कई बार तो ऐसे दृश्य भी देखने को मिलते हैं, जहां लोग आंखों के सामने मुश्किल में फंसे लोगों को परेशान छोड़कर चले जाते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर अब जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक छोटी बच्ची ने जो किया वो देख आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी. 

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि सड़क पर कई गाड़ियां नज़र आ रही है और वहीं किनारे एक नेत्रहीन भिखारी खड़ा है, जिसके पास एक स्कूल की बच्ची भी खड़ी है. बच्ची अपने बैग से अपना टिफिन निकालकर भिखारी को देती है, जिसमें सैंडविच है और फिर वो अपने बैग से पानी की बोतल भी निकालकर उसे दे देती है. इतना ही नहीं, वो खुद अपने हाथ से उसे सैंडविच खिलाती है और फिर प्यार से उससे हाथ भी मिलाती है.

देखें Video:

ये वीडियो लोगों को इमोशनल कर रहा है, क्योंकि आजकल के बच्चों में ऐसी भावना कम ही देखने को मिलती है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर queen_of_valley नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को अबतक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर कमेंट्स कर बच्ची की तारीफें कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- जीवन की असली शिक्षा तो ये है. दूसरे ने लिखा- बिटिया को ढेर सारा आशीर्वाद खुश रहे और मस्त रहे. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट कर बताइए.
 

Featured Video Of The Day
Jharkhand Elections में NDA के दलों के बीच Seat Sharing पर बनी सहमति, AJSU 10 सीटों पर लड़ेगी चुनाव