US की 50 लाख की नौकरी छोड़ IPS बने संतोष, भारत को विश्वगुरु बनाने की कोशिश कर रहे हैं

कहते हैं देश को कई लोग अपनी मेहनत, लगन और ईमानदारी से मिलकर बनाते हैं. इसे बनाने में सभी लोगों का योगदान होता है. कोई देश को आर्थिक रूप से मज़बूत कर रहे हैं तो समाज को शिक्षित कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins

कहते हैं देश को कई लोग अपनी मेहनत, लगन और ईमानदारी (Indian Positive Story) से मिलकर बनाते हैं. इसे बनाने में सभी लोगों का योगदान होता है. कोई देश को आर्थिक रूप से मज़बूत कर रहे हैं तो समाज को शिक्षित कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर आईपीएस की एक स्टोरी काफी वायरल हो रही है. इस स्टोरी को बजरंग पुनिया ने शेयर किया है, जो ,सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड कर रहा है. कहानी एक ऐसे शख्स की है, जिन्होंने देश के लिए अपनी 50 लाख रुपये की नौकरी छोड़ दी है.

पहले ये पोस्ट पढ़ें

इस पोस्ट के मुताबिक, बजरंग पुनिया ने संतोष मिश्रा, आईपीएस की कहानी शेयर की है. उन्होंने एक इंफोग्राफिक्स के ज़रिए बताया है कि संतोष मिश्रा एक बेहतरीन आईपीएस अधिकारी हैं.वो अपना समय गरीब, लाचार और आर्थिक रूप से कमज़ोर बच्चों को शिक्षित करने में लगाते हैं. जब वो अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में थे तब उनकी सैलरी 50 लाख रुपये थी, मगर उन्होंने अपनी जॉब छोड़ दी और वो भारत आकर लोगों की भलाई करने लगे.

सोशल मीडिया पर ये पोस्ट बहुत तेज़ी से वायरल हो रही है. इस पोस्ट पर कई रिएक्शन्स देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- बहुत अच्छे इंसान हैं, बहुत बेहतरीन काम कर रहे हैं. वहीं एक अन्य यूज़र ने लिखा है- आईपीएस ने अपना कर्तव्य निभाया है, सलाम.

इस पोस्ट को 11 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने लाइक किया है, वहीं सैंकड़ों लोगों ने इस पोस्ट पर रिएक्ट किया है.

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में विरोधियों पर बरसे Amit Shah, कहा- फिर से आतंकवाद को बढ़ाने की कोशिश | Hot Topic