सांप के माथे को चूम कर हाथ से उसकी केंचुली उतारने लगा शख्स, लेकिन अगले ही पल..

वीडियो में एक शख्स पहले सांप के माथे को चूमता है, फिर बड़े ही प्यार और आराम से अपने हाथ से सांप की केंचुली उतारता नजर आता है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

दुनियाभर में सांप की कई प्रजातियां मौजूद हैं, जिनमें से कुछ बेहद शांत, तो कुछ बेहद खौफनाक होती है. यूं तो ऐसे कई लोग हैं, जो सांप के नाम भर से ही खौफ खाने लगते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें इन खूंखार रेंगने वाले जीवों के साथ फ्रेंडली होते देखा जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक शख्स पहले सांप के माथे को चूमता है और फिर बड़े ही प्यार और आराम से अपने हाथ से सांप की केंचुली उतारता नजर आता है. वीडियो में शख्स की इस खौफनाक हरकत को देखकर यकीनन आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

हाथ से उतार दी सांप की केंचुली (Man help snake shed sking viral video)

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स अपने हाथ से सांप की केंचुली उतार रहा है. इसके लिए सबसे पहले वो सांप के मुंह के पास से उसकी स्किन को पकड़ता है और फिर धीरे-धीरे उसे उतारने लगता है. इस बीच सांप भी अपनी चमड़ी को सिकोड़ता दिखाई पड़ता है. सांप के अंदाज को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो भी चाहता है कि, शख्स केंचुली को आसानी से उतार दे. शख्स ने बताया कि वो पालतू सांप को सालों से चमड़ी उतारने में मदद कर रहा है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

सांप की केंचुली का वीडियो (Snake shed skin video)

बताया जा रहा है कि, यह एक ईस्टर्न इंडिगो स्किन है, जो जहरीला नहीं होता है और अमेरिका में पाया जाता है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @therealtarzann नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. एनिमल प्लानेट के मुताबिक, अगर सांप का साइज बड़ा होता है, तो उसकी स्किन नहीं बढ़ती. यही वजह है कि, सांप अपनी ऊपरी लेयर को उतार देता है, जिसे केंचुली कहा जाता है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'ये तो ऐसा लग रहा है जैसे शख्स सांप की अनबॉक्सिंग कर रहा है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'सांप 2024 के लिए नई स्किन हासिल कर रहा है.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
नारायणपुर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में 5 नक्सली ढेर