शख्स ने AI की मदद से ढूंढी लाइफ पार्टनर, शादी से पहले खोला राज, किस तरह करता था रोमांस की प्लानिंग?

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का चलन धीरे धीरे बढ़ रहा है, इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन ये सोच पाना आसान नहीं है कि इसकी मदद से हजारों लोगों से चैट कर अपने लिए मुफीद युवती को तलाश लिया जाए.

Advertisement
Read Time: 10 mins
A

किसी एप के जरिए या किसी डेटिंग वेबसाइट के जरिए जोड़ियां बनते हुए तो आपने खूब सुना होगा. लेकिन कभी क्या ऐसा सुना है कि किसी शख्स ने डेटिंग के लिए एआई (AI) का इस्तेमाल किया हो. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence) का चलन धीरे धीरे बढ़ रहा है, इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन ये सोच पाना आसान नहीं है कि इसकी मदद से हजारों लोगों से चैट कर अपने लिए मुफीद युवती को तलाश लिया जाए और तलाश पूरी होने के बाद एआई की सलाह से ही रोमांस की प्लानिंग की जाए. रशिया के युवक ने यही किया और हैरानी की बात है कि नतीजे उसके फेवर में रहे.

एआई बोट की मदद से की डेटिंग

इस रशियन युवक का नाम Alexander Zhadan. इन्होंने रशियन न्यूज एजेंसी RIA Novosti को बताया कि उन्होंने आईबोट की मदद से कम से कम 5 हजार लोगों से चैटिंग की इसके लिए उन्होंने पहले बोट को इतना ट्रेंड किया कि वो उनकी तरह बात कर सके और डेटिंग करने वालों से चैट कर सकें. युवक ने कहा कि उन्होंने चैट जीपीटी को पूरी इंफॉर्मेशन दी कि वो किस तरह से बात करते हैं. शुरुआत में कुछ मुश्किलें जरूर आईँ. लेकिन धीरे धीरे उन्होंने एआई बोट को अपने बारे में ठीक से जानकारी दे ही दी. इसके बाद सही युवती को तलाशने के लिए युवक ने कुछ फिल्टर्स भी लगाए.

एआई की सलाह से रोमांस

इन फिल्टर्स की मदद से युवक को सही युवती मिल ही गई. उन्होंने करीना नाम की युवती से चैटिंग शुरू की. Zhadan के मुताबिक उन्होंने करीना से चैट करने का समय, कब कौन सा सवाल पूछना और कब उन्हें प्रपोज करना है. इसकी सलाह भी एआई से ही ली. एआई की सलाह पर चलते हुए दोनों का रिश्ता शादी तक पहुंचा. युवक ने रजिस्ट्रार ऑफिस में ही करीना को एआई बोट के बारे में बताया. हालांकि करीना ने शांति से सारी बातें समझीं और दोनों की शादी हो गई.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation News: Arvind Kejriwal के Resignation के फैसले पर AAP Workers ने क्या कुछ कहा सुनिए