चलते-चलते बीच में रुक गया रोलर कोस्टर, थम गईं सांसें, 72 फुट ऊंचाई पर हवा में उल्टा लटके रहे लोग - देखें Video

इस घटना के कारण रोलरकोस्टर के सवार 72 फुट ऊंची राइड के टॉप पर फंसे रह गए.

Advertisement
Read Time: 10 mins

इंग्लैंड के एसेक्स में एडवेंचर आइलैंड थीम पार्क में एक रोलरकोस्टर (Rollercoaster) शुक्रवार दोपहर को टूट गया, जिससे उस दौरान राइड लेने वाले लोग उल्टा लटके रह गए. इस घटना के कारण रोलरकोस्टर के सवार 72 फुट ऊंची राइड के टॉप पर फंसे रह गए. जबकि, तुरंत बचाव अभियान शुरू किया गया और सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया और 40 मिनट के भीतर सुरक्षित रूप से जमीन पर उतार दिया गया. रोलरकोस्टर पर आठ सवारियां फंस गईं थीं, जिनमें एक 8 साल की बच्ची भी शामिल थी.

एडवेंचर आइलैंड का रोलरकोस्टर अपने प्रभावशाली लूप, ट्विस्ट और हाई स्पीड के लिए जाना जाता है, और इसे पार्क की "सबसे बड़ी और सबसे अच्छी" सवारी के रूप में प्रमोट किया जाता है.

स्काईन्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, थीम पार्क के प्रबंध निदेशक, मार्क मिलर ने आश्वासन दिया कि उनकी उच्च प्रशिक्षित टीम स्वास्थ्य और सुरक्षा अधिकारियों और एसेक्स फायर एंड रेस्क्यू के सहयोग से विकसित प्रमाणित सवारी निकासी योजना का पालन करती है.

देखें Video:

हमारी उच्च प्रशिक्षित टीम ने तुरंत हमारी सवारी निकासी योजना शुरू की, जिसे स्वास्थ्य और सुरक्षा अधिकारियों और एसेक्स फायर एंड रेस्क्यू द्वारा प्रमाणित किया गया है. मिलर ने कहा, सभी यात्री सुरक्षित और स्वस्थ होकर जमीन पर लौट आए और 40 मिनट के भीतर अपने परिवारों से मिले.

घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पार्क ने स्थिति को शांतिपूर्वक और कुशलता से संभाला, जिससे फंसे हुए सवारों को आश्वासन मिला. एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, "निष्पक्षता से कहें तो यह सब काफी शांत था, ऐसा लग रहा था कि पार्क ने इसे वास्तव में बहुत अच्छी तरह से संभाल लिया है." उन्होंने कहा, "वे उन्हें आश्वस्त कर रहे थे, कोई चीख-पुकार या सामूहिक उन्माद नहीं था, हालांकि जाहिर तौर पर आसपास लोगों की एक बड़ी भीड़ थी और बहुत सारे लोग भी इकट्ठा हो गए थे."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Election 2024 : Faridabad का चुनावी माहौल, जनता ने बताया क्या है मुद्दे जिनपर पड़ रहे वोट