1-2 नहीं कुल 100 बच्चों के बायोलॉजिकल डैडी हैं टेलीग्राम के CEO, सोशल मीडिया पर किया चौंकाने वाला खुलासा

Pavel Durov नेमैसेजिंग ऐप पर अपने 5.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ यह बात शेयर की और बताया कि उनके 100 बायोलॉजिकल बच्चे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
1

टेलीग्राम के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पावेल डुरोव (Telegram CEO Pavel Durov) ने हाल ही में खुलासा किया है कि उनके 100 से ज़्यादा जैविक बच्चे हैं. उन्होंने मैसेजिंग ऐप पर अपने 5.7 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ यह बात शेयर की. उन्होंने कहा, "मुझे अभी-अभी बताया गया कि, मेरे 100 से ज़्यादा जैविक बच्चे हैं. यह उस आदमी के लिए कैसे संभव है, जिसने कभी शादी ही नहीं की और अकेले रहना पसंद करता है?"

15 साल पहले स्पर्म डोनर बने पावेल

पावेल डुरोव ने कहा कि, लगभग 15 साल पहले, एक दोस्त ने उनसे अजीब अनुरोध किया. "उसने कहा कि वह और उसकी पत्नी प्रजनन संबंधी समस्या के कारण बच्चे पैदा नहीं कर सकते और उसने मुझे एक क्लिनिक में स्पर्म डोनेट करने के लिए कहा, ताकि वे एक बच्चा पैदा कर सकें. मैं हंसने लगा, लेकिन फिर मुझे एहसास हुआ कि वह वाकई सीरियस था."

उन्होंने कहा कि, क्लिनिक के बॉस ने उन्हें बताया कि उच्च गुणवत्ता वाले डोनर मटेरियल की कमी है. डॉक्टर ने आगे कहा कि, वह स्पर्म डोनेट कर बिना संतान वाले जोड़ों की मदद कर सकते हैं. डुरोव ने ऐसा ही किया.

उन्होंने बताया कि, "2024 तक तेजी से आगे बढ़ते हुए, मेरे स्पर्म डोनेशन से 12 देशों में सौ से अधिक जोड़ों को बच्चे पैदा करने में मदद की है. इसके अलावा, मेरे डोनर बनने के कई साल बाद भी, कम से कम एक IVF क्लिनिक में अभी भी मेरे दिए हुए स्पर्म उन परिवारों द्वारा गुमनाम उपयोग के लिए उपलब्ध हैं, जो बच्चे पैदा करना चाहते हैं."

डुरोव ने कहा कि, बेशक जोखिम हैं, लेकिन मुझे डोनर होने का पछतावा नहीं है. हेल्दी स्पर्म की कमी दुनिया भर में एक गंभीर मुद्दा बन चुका है. मुझे गर्व है कि मैंने इसे कम करने में अपनी भूमिका निभाई. शेयर किए जाने के बाद से उनके पोस्ट को 1.8 मिलियन से अधिक लोगों ने देखा है. उनके पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया गया था, जहां कई लोगों ने इस पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी थीं.

ये VIDEO भी देखें:-

Featured Video Of The Day
Lebanon में अब फटे Hezbollah के 'Walkie-Talkie', कल Pager Blast में हुई थी 12 की मौत | Breaking News