बच्चे ने राहुल गांधी से कहा- 'पायलट बनना है सपना', तो सांसद कॉकपिट में ले जाकर बोले, 'बताओ, क्या पूछना है' - देखें Video

बच्चे ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अपने सपने के बारे में बताया. बताया कि वो पायलट बनना चाहता है. जिसके बाद राहुल गांधी उसको प्लेन के कॉकपिट (Rahul Gandhi Takes 9 Year Old Boy To Flight Cockpit) में ले गए.वीडियो वायरल (Viral Video) हो गया.

Advertisement
Read Time: 23 mins

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दो दिवसीय प्रचार अभियान के दौरान केरल (Kerala) में चुनाव प्रचार के लिए गए थे. कन्नूर (Kannur) जिले के कीझुरकुन्नु (Keezhurkunnu) में एक स्थानीय चाय की दुकान पर वो एक 9 साल के बच्चे से मिले. जहां उन्होंने बच्चे से खूब बातचीत की. बच्चे ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को अपने सपने के बारे में बताया. बच्चे ने उनको बताया कि वो बड़ा होकर पायलट बनना चाहता है. जिसके बाद राहुल गांधी उसको प्लेन के कॉकपिट (Rahul Gandhi Takes 9 Year Old Boy To Flight Cockpit) में ले गए. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है.

इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में, बच्चा राहुल गांधी को बताता है कि वो बड़ा होकर पायलट बनना चाहता है. सपने को सुनकर राहुल गांधी बच्चे को प्लेन के कॉकपिट में ले गए और वहां जरूरी बातें समझाईं. 

देखें Video:

Advertisement

राहुल गांधी बच्चे की अंग्रेजी और हिन्दी की दक्षता से प्रभावित थे. उन्होंने बच्चे से अपनी आकांक्षाओं के बारे में पूछा.

Advertisement

लड़के ने कथित तौर पर नेता को बताया, 'मैं उड़ना चाहता हूं, मैं पायलट बनने का सपना देखता हूं.' अगले दिन, राहुल गांधी ने बच्चे और उसके पिता को चार्टर्ड उड़ान के कॉकपिट में ले जाने की व्यवस्था की. वीडियो में लड़का ध्यान में बैठा हुआ दिखाई दे रहा है, वहीं महिला पायलट विमान को उड़ाने की क्रियाविधि बताती है.

Advertisement

वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, 'हमने अद्वैत के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है. अब हमारा कर्तव्य है कि हम एक ऐसा समाज और ढांचा तैयार करें जो उसे उड़ान भरने का हर अवसर दे.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: Firozabad की पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 5 की मौत, कई घायल
Topics mentioned in this article