भाखड़ा नांगल परियोजना पर छात्र से पूछा गया सवाल, जवाब देख टीचर हुआ हैरान, दिया '0' अंक

जवाब को देखकर लगता है कि बच्चे से भाखड़ा नागल परियोजना के बारे में पूछा गया है. मगर बच्चे ने बहुत ही अनोखा जवाब दिया. इस जवाब में बच्चे ने लिखा कि डैम सतलज नदी पर बना है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

पढ़ाई का महत्व बहुत ही ज्यादा होता है. पढ़ाई के ज़रिए ही हम अपने जीवन को सुधार सकते हैं. कई बच्चे ऐसे होते हैं, जिन्हें पढ़ाई में ख़ूब मन लगता है, वहीं कई बच्चे ऐसे हैं, जिन्हें पढ़ाई में बिल्कुल ही मन नहीं लगता है. अभी एक बच्चे का आंसरशीट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि, ये पुरानी तस्वीर है, मगर फिर भी ये वायरल हो रही है. इस बच्चे से सवाल पूछा गया कि भाखड़ा नांगल डैम कहां है, इस पर जवाब देते हुए बच्चे ने पूरा इतिहास और भूगोल ही बता दिया. लोगों को बहुत ज्यादा हंसी आ रही है.

पोस्ट देखिए

वायरल हो रही इस तस्वीर को  इंस्टाग्राम (Instagram) पर fun ki life नाम के अकाउंट से शेयर की गई है. जवाब को देखकर लगता है कि बच्चे से भाखड़ा नागल परियोजना के बारे में पूछा गया है. मगर बच्चे ने बहुत ही अनोखा जवाब दिया. इस जवाब में बच्चे ने लिखा कि डैम सतलज नदी पर बना है. जैसे-जैसे उत्तर आगे बढ़ता है, इसमें सरदार पटेल, टाटा-बाय बाय, पंडित जवाहर लाल नेहरू, गुलाब की खेती, चीनी, लंदन, जर्मनी और वर्ल्ड वार तक मामला पहुंच जाता है. खास बात तो ये है कि वापस घूम-फिर कर लड़का पंजाब और सतलज नदी से होते हुए डैम तक पहुंच जाता है. आप ही बताइए, लड़के में टैलेंट तो है ना?

Advertisement

खैर इस छात्र का जवाब सुनकर टीचर बेहोश हो गए हैं. उन्होंने बच्चे को 0 अंक दिया है. हालांकि, इस आंसरशीट को देखने के बाद लोग ख़ूब हंस रहे हैं.

इस वीडियो को भी देखें : बिटक्वाइन को डिजिटल Gold क्यों कहा जाता है?

Advertisement

Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India