बंदर को निगलने ही वाला था अजगर, दूसरा बंदर आ गया बचाने, जबड़ा खोलकर झपटा सांप और फिर...

Python trying to Swallow Monkey: क्लिप में आप देख सकते हैं कि एक विशालकाय अजगर, बंदर को दबोचकर जमीन पर पड़ा है. जबकि वहां मौजूद बंदरों की टोली अपने साथी को बचाने के लिए सांप को हर तरफ से घेर लेती है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

Python trying to Swallow Monkey: बंदर जितने समझदार होते हैं उतने ही तेज-तर्रार भी होते हैं. जल्दी कोई भी उनका शिकार नहीं कर सकता. सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो फिर से वायरल हो रहा है जिसे देखकर हर कोई हैरान है. इस 38 सेकेंड की क्लिप में आप देख सकते हैं कि एक विशालकाय अजगर (Python), बंदर (Monkey) को दबोचकर जमीन पर पड़ा है. जबकि वहां मौजूद बंदरों की टोली अपने साथी को बचाने के लिए सांप को हर तरफ से घेर लेती है. बंदर बहुत परेशान होकर अपने साथी को बचाने की कोशिश करे हैं.

जानकारी के मुताबिक, घटना थाईलैंड की है. जहां 24 अक्टूबर 2019 को एक जंगली अजगर ने झुंड के एक बंदर को अपना शिकार बना लिया. हालांकि, अपने साथी को बचाने की बंदर बड़ी मशक्कत करते नजर आते हैं. लेकिन, जैसे ही उनमें से एक अजगर के करीब जाता है, तभी अजगर उस पर झपट पड़ता है. कई कोशिशों के बाद भी बंदर अपने दोस्त को बचा नहीं पाते और अपने साथी को सांप के हाथों मरता हुआ देखते रहते हैं. बताया गया कि इस अजगर की लंबाई करीब 10 फीट थी.

देखें Video:

वायरल हो रहा यह वीडियो यूट्यूब चैनल Viral Press से 28 अक्टूबर 2019 को शेयर किया गया था, जिसे अबतक 76 लाख से अधिक व्यूज और 25 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. सैकड़ों यूजर्स ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कुछ ने कहा, ऐसा उन्होंने पहले कभी नहीं देखा. कुछ ने लिखा, दोस्त ऐसे ही होने चाहिए, जो मुसीबत में भी आपके साथ खड़े हों.

Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि