किचन में काम कर रही महिला को अजगर ने जकड़ा, 2 घंटे तक करता रहा अपने शिकार का दम घोंटने की कोशिश

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक अजगर महिला को अपना शिकार बनाता नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Thailand Woman Attacked Python: दुनियाभर में सांपों की कई प्रजातियां पाई जाती है, जो अपनी एक ही फुफकार से जानवर तो क्या इंसानों को भी मौत की नींद सुला सकती हैं. यूं तो इनके नाम से कई लोग डर से कांप उठते हैं, तो कई बार लोग इनके साथ फ्रेंडली होने की कोशिश करते नजर आते हैं. इसी तरह अजगर भी सांपों की ही तरह शिकार करने में माहिर होता है, लेकिन इसका तरीका थोड़ा अलग होता है. अजगर पहले धीरे-धीरे अपने शिकार को गिरफ्त में लेता है और फिर जोर देते हुए उसका दम घोंट देता है. अपने शिकार को झटपटाता देख वो धीरे-धीरे उसे निगल जाता है. अक्सर जंगल में अजगर छोटे-मोटे जानवरों का ही शिकार करते नजर आता है, लेकिन थाईलैंड में तो एक अजगर एक महिला को ही अपना शिकार बना लिया. पढ़ें आगे क्या हुआ.

यहां देखें वीडियो 

महिला की कमर से लिपट गया अजगर (Python Grabs Thai Woman Video)

थाईलैंड से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है, जिसके बारे में जानकर लोगों की रूह कांप उठी. दरअसल, यहां एक विशाल अजगर ने 64 साल की अरोम अरुणरोज नाम की महिला की कमर से लिपटकर उसे जकड़ लिया. यह घटना उस समय हुई जब महिला अपने घर के किचन में थी. अचानक, अजगर ने उस पर हमला कर दिया. महिला ने सहायता के लिए चिल्लाना शुरू किया. इस बीच आसपास के लोग उसकी मदद के लिए दौड़े. बताया जा रहा है कि, रेस्क्यू करने में दो घंटे से अधिक वक्त लग गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अजगर (सांप) ने पहले अरोम को पैरों में काटा और फिर धीरे-धीरे उसके कमर पर लिपटकर उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया. महिला ने मीडिया को बताया कि, 'मैं किचने पानी निकालने के लिए जैसे ही बैठी, उसने मुझे पैरों पर काट लिया.' महिला ने बताया कि लाख कोशिशों के बाद भी मैं खड़ी नहीं हो पाई और किचन के दरवाजे पर ही बैठी रह गई. महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसी उसकी मदद के लिए पहुंचे, जिसके बाद आनन-फानन में पड़ोसियों ने तुरंत ऑथोरिटी को फोन किया.

Advertisement

महिला को शिकार बनाने की तैयारी में था अजगर (python viral video)

इमरजेंसी टीम ने सबसे पहले अजगर का मुंह पकड़ा और रेस्क्यू शुरू किया. वीडियो में देखा जा सकता है कि, महिला पूरी पीली पड़ चुकी थी और सांस तक नहीं ले पा रही थी. अजगर के काटे जाने के बाद महिला के शरीर पर हल्की चोटें नजर आ रही हैं. रेस्क्यू के बीच अजगर मौके पर से भागने में भी सफल हो गया. महिला को गंभीर चोटों के कारण अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज किया गया. डॉक्टरों ने बताया कि उसकी हालत स्थिर है, लेकिन वह मानसिक तनाव से गुजर रही हैं. स्थानीय अधिकारियों ने इस घटना के बाद लोगों से सतर्क रहने की अपील की है, खासकर जंगली जानवरों के आस-पास रहने वालों को. यह घटना एक बार फिर यह दिखाती है कि जंगली जीवों से संपर्क कितना खतरनाक हो सकता है.

Advertisement

ये भी देखेंः- इस समुद्र में चाहकर भी डूब नहीं सकता इंसान

Featured Video Of The Day
Udaipur Panther Attack: वन विभाग के जाल में फंसा तेंदुआ, 5 साल की बच्ची पर किया था हमला