मां का प्यार हमेशा बिना शर्त होता है... डूब रहा था शावक, देखते ही बचाने के लिए पानी में कूद गया पोलर बियर, Video वायरल

एक ध्रुवीय भालू (Polar Bear) द्वारा अपने शावक को डूबने से बचाने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और इसने कई लोगों का दिल जीत लिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
डूब रहा था शावक, देखते ही बचाने के लिए पानी में कूद गया पोलर बियर

एक मां का अपने बच्चे के प्रति प्यार के लिए कोई सीमा नहीं होती. जानवरों के मामले में भी यह सच है. वे अपने बच्चों से प्यार करते हैं और उनकी देखभाल करते हैं और उन्हें खतरे से बचाने और उन्हें जीवित रहने का तरीका सिखाने के लिए सब कुछ करते हैं. इसी तरह की एक घटना में, एक ध्रुवीय भालू (Polar Bear) द्वारा अपने शावक को डूबने से बचाने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और इसने कई लोगों का दिल जीत लिया है.

वीडियो को गैब्रिएल कॉर्नो (@Gabriele_Corno) द्वारा एक्स पर साझा किया गया था. छोटी सी क्लिप में छोटे भालू को एक चट्टान से फिसलने के बाद पानी में गिरते हुए देखा जा सकता है. मां भालू अपने बच्चे की सहायता के लिए दौड़ती है क्योंकि वह पानी में बने रहने के लिए लगातार संघर्ष करता है. वह पानी के एक कुंड में कूद जाती है और अपने शावक को दिखाती है कि खतरे से कैसे बाहर निकलना है. कुछ ही सेकंड में, शावक चट्टान की सतह पर वापस चढ़ जाता है और स्वतंत्र रूप से चलने लगता है.

देखें Video:

13 सेकंड की छोटी क्लिप को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर 1.16 लाख बार देखा गया और दो हजार लाइक्स मिले. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "मां भालू अपने बच्चे को डूबने से बचाने के लिए पूल में गोता लगाती है...और उसे सुरक्षा के लिए चढ़ना भी सिखाती है." एक यूजर ने कहा, "चाहे वह जानवर हो या इंसान, मां का प्यार हमेशा बिना शर्त होता है."

दूसरे ने कहा, "मां अपने बच्चों के लिए सब कुछ करती हैं." तीसरे यूजर ने कहा, "मां ऑन ड्यूटी!" चौथे ने लिखा, "मां तो मां है." पांचवे ने लिखा- "मां के प्यार का बिल्कुल आश्चर्यजनक वीडियो!" छठे यूजर ने लिखा, "एक मां यह नहीं सोचती कि कब जाकर अपने बच्चे को बचाया जाए. यह मां महान है." सातवें ने कहा, "जानवरों की बुद्धिमत्ता मुझे आश्चर्यचकित करना कभी नहीं छोड़ती." कई यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में दिल वाले इमोजी भी पोस्ट किए.
 

Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: ‘जितना सफर, उतना ही टोल', NDTV इंफ्राशक्ति अवॉर्ड्स में बोले Nitin Gadkari
Topics mentioned in this article