पीएम मोदी ने जनता से कहा- इस दिवाली स्थानीय उत्पाद खरीदें, सेल्फी ‘नमो ऐप’ पर करें साझा

मोदी ने कहा, ‘‘ आइए हम स्थानीय प्रतिभाओं का समर्थन करने, साथी भारतीयों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने और अपनी परंपराओं को समृद्ध बनाए रखने के लिए डिजिटल मीडिया की ताकत का इस्तेमाल करें.’’ अक्टूबर में अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में भी मोदी ने ‘वोकल फॉर लोकल’ यानी स्थानीय उत्पादों को खरीदने पर जोर देने की बात दोहराई थी.

Advertisement
Read Time: 14 mins

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से इस दिवाली स्थानीय स्तर पर विनिर्मित उत्पाद खरीदने और उस उत्पाद या उसके निर्माता के साथ एक सेल्फी ‘नमो ऐप' पर साझा करने का बुधवार को आह्वान किया. प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘ इस दिवाली आइए हम नमो ऐप पर #वोकल फॉर लोकल के साथ भारत की उद्यमशीलता तथा रचनात्मक भावना का जश्न मनाएं.'' उन्होंने कहा, ‘‘ ऐसे उत्पाद खरीदें जो स्थानीय स्तर पर बनाए गए हों और फिर नमो ऐप पर उत्पाद या निर्माता के साथ एक सेल्फी साझा करें. अपने मित्रों और परिवार को इस कड़ी में शामिल होने और सकारात्मकता की भावना फैलाने का आह्वान करें.''

मोदी ने कहा, ‘‘ आइए हम स्थानीय प्रतिभाओं का समर्थन करने, साथी भारतीयों की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने और अपनी परंपराओं को समृद्ध बनाए रखने के लिए डिजिटल मीडिया की ताकत का इस्तेमाल करें.'' अक्टूबर में अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात' में भी मोदी ने ‘वोकल फॉर लोकल' यानी स्थानीय उत्पादों को खरीदने पर जोर देने की बात दोहराई थी.

उन्होंने कहा था, ‘‘ हर बार की तरह इस बार भी त्योहारों में हमारी प्राथमिकता ‘वोकल फॉर लोकल' होनी चाहिए. मैं एक बार फिर अनुरोध करना चाहता हूं कि आप जहां भी घूमने या तीर्थयात्रा पर जाएं स्थानीय कारीगरों द्वारा बनाए गए उत्पाद खरीदें.''

Advertisement

उन्होंने लोगों से लेनदेन के दौरान यूपीआई डिजिटल भुगतान प्रणाली का अधिक इस्तेमाल करने का आग्रह किया था और कहा था कि स्थानीय उत्पाद खरीदने से कारीगरों की दिवाली भी रोशन हो जाएगी.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: Beirut में इज़रायल के हमलों के बीच राहत की कोशिशें | Lebanon | NDTV India
Topics mentioned in this article