भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे एक क्लास रूम में बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं. छात्र क्लास में बैठकर कभी किताब पलट रहे हैं तो कभी छाता.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इन दिनों देश में बारिश प्रकोप जारी है. इस कारण देश के कई राज्य बारिश की चपेट में हैं. कहीं जलभराव हो रहा है तो कहीं भू-स्खलन. इन सबके बीच लोग अपनी दिनचर्या में भी व्यस्त हैं. बिहार की राजधानी पटना से एक मार्मिक तस्वीर सामने आ रही है. दरअसल, इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि बच्चे स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं, मगर सवाल ये है कि छत से पानी टपक रहा है. छात्र और अध्यापक छाता लेकर क्लासरूम में बैठे हैं.

देखें तस्वीर

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे एक क्लास रूम में बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं. छात्र क्लास में बैठकर कभी किताब पलट रहे हैं तो कभी छाता. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर कोई बड़ा हादसा हो जाए तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा?

इस तस्वीर को भी देखिए, कैसे बच्चे बारिश में स्कूल जा रहे हैं. बिहार में मॉनसून 2024 अपने रंग में है.इस दफे ऐसा लग रहा है कि मॉनसून पिछले दो साल की कमी पूरी करने के मूड में है.पटना समेत कई जिलों में भयंकर बारिश हो रही है. ऐसे में आमलोगों का जीवन काफी अस्त-व्यस्त होने वाला है. स्कूल जाने वाले बच्चों को इससे भी ज्यादा परेशानी होने वाली है.

Featured Video Of The Day
Pune में तेज रफ्तार कार ने दो पुलिसवालों को कुचला, एक की मौत