सिग्नल तोड़ा तो खिंच जाएगी फोटो, नई व्यवस्था के साथ चेन्नई पुलिस की हो रही थी तारीफ, नंबर ने सब गड़बड़ कर दिया

अधिकांश लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सिग्नल की कोई परवाह नहीं होती. लाइट रेड हो या ग्रीन उन्हें बस रुकना मंजूर नहीं होता. गाड़ियों के बीच में अड़ कर और ट्रैफिक पुलिस के चुंगल से बच कर वो भाग निकलने की पूरी कोशिश करते हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

ट्रैफिक नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन कितनी कोशिशें करता है ये किसी से छिपा नहीं है. खासतौर से सिग्नल पर. अधिकांश लोग ऐसे होते हैं जिन्हें सिग्नल की कोई परवाह नहीं होती. लाइट रेड हो या ग्रीन उन्हें बस रुकना मंजूर नहीं होता. गाड़ियों के बीच में अड़ कर और ट्रैफिक पुलिस के चुंगल से बच कर वो भाग निकलने की पूरी कोशिश करते हैं. ऐसे लोगों को अब सजा देने की जगह उनकी फोटो चस्पा की जा सकती है. एक वायरल वीडियो के बाद सिग्नल ब्रेकर्स के लिए ऐसे इंतजाम करने पर सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है.

सिग्नल तोड़ा तो खिंचेगी फोटो

ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक सड़क दिखाई देती है. जहां पोल पर स्क्रीन है. इस स्क्रीन पर एक तस्वीर नजर आती है और बगल से कैप्शन आता है कि ये रेड सिग्नल क्रॉस करके निकले हैं. इसके बात गाड़ी का नंबर, फाइन की रकम, डेट और समय भी लिखा आता है. इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है एविएटर अनिल चोपड़ा नाम के ट्विटर हैंडल ने और कैप्शन में दिल्ली को भी ऐसा करने की सलाह दी है. कैप्शन के मुताबिक चेन्नई में इस तरह से सिग्नल तोड़ने वालों के चेहरे को सिग्नल पर डिस्प्ले करने की व्यवस्था शुरू हो चुकी है.

Advertisement

नंबर में दिखी बड़ी गड़बड़

ये तरीका शायद सिग्नल तोड़ने वालों के लिए सजा हो सकता है लेकिन यूजर्स इस पर एक राय नहीं है. कुछ यूजर्स का कहना है कि सजा तक तो ठीक है लेकिन ये तो प्राइवेसी के खिलाफ है. एक यूजर ने लिखा है कि ऐसा हुआ तो डेमोक्रेसी और चीन में क्या अंतर रह जाएगा. एक यूजर ने इसे फेक वीडियो भी करार दिया है. यूजर के मुताबिक ये नंबर देख कर ही कहा जा सकता है कि वीडियो फेक है. एक यूजर ने लिखा कि वो चेन्नई में ही है, वहां ऐसा कुछ नहीं है. हालांकि कुछ यूजर्स ने ट्रैफिक रूल्स के लिए सख्ती को सही भी ठहराया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP Encounter News: मुठभेड़ पर नियम क्या कहते हैं, UP Police ने क्या किया | Yogi Vs AKhilesh