यहां नहीं है Sunscreen खरीदने की कोई जरूरत, हर गली चौराहे पर लगी Vending मशीन

अब इस देश में आपको खासतौर से सनस्क्रीन खरीदने की जरूरत नहीं. यहां किसी भी चौराहे, पार्क, यूनिवर्सिटी, कॉलेज में सनस्क्रीन लगा सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
इस देश में फ्री में बंट रही है सनस्क्रीन.

अक्सर टीवी पर आपने सनस्क्रीन क्रीम के एड देखे होंगे. स्किन स्पेशलिस्ट ने भी कभी ये सलाह दी होगी कि, सनस्क्रीन जरूर लगाएं, लेकिन कुछ लोगों का ये मानना होता है कि जब धूप में निकलते ही नहीं हैं, तो सनस्क्रीन क्यों लगाएं. इसके कई कारण होते हैं. धूप में ज्यादा देर के लिए निकलें या न निकलें सनस्क्रीन इसलिए लगाना चाहिए, क्योंकि ये धूप की कुछ घातक किरणों से स्किन की हिफाजत करता है. नीदरलैंड जैसे देश ने तो सनस्क्रीन लगाने के लिए नई पहल ही कर दी है. अब इस देश में आपको खासतौर से सनस्क्रीन खरीदने की जरूरत नहीं. यहां किसी भी चौराहे, पार्क, यूनिवर्सिटी, कॉलेज में सनस्क्रीन लगा सकते हैं.

Advertisement

इसलिए की पहल

नीदरलैंड्स में जगह-जगह पर सनस्क्रीन वेडिंग मशीन लगा दी गई है. इसकी वजह से लगातार बढ़ रहे स्किन कैंसर के मामलों पर लगाम कसना. इसके लिए डच सरकार ने तय किया है कि, अपने सिटीजन्स को फ्री ऑफ कॉस्ट सन प्रोटेक्शन दिया जाए, जिसके चलते स्कूल, यूनिवर्सिटीज, पार्क, स्पोर्टस वेन्यू और दूसरी पब्लिक प्लेसेज पर सनस्क्रीन वेंडिंग मशीन लगा दी गई है. ऐसी मशीन का एक वीडियो ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें लोग एक के बाद एक सनस्क्रीन लगाते हुए देखे जा सकते हैं. ये वीडियो दुनियाभर में इतना पसंद किया गया है कि, अब तक 11.5 मिलियन से ज्यादा व्यूज हासिल कर चुका है.

यहां देखें पोस्ट 

Advertisement

हमें भी चाहिए सुविधा

इस व्यवस्था के बारे में सुनकर यूजर्स तेजी से इस पर अपनी राय दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'ये जिसका भी आइडिया है बेहद जबरदस्त है.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'हमें भी हमारे देश में ऐसी सुविधा मिलनी चाहिए. यहां सनस्क्रीन बहुत महंगी है और धूप बहुत तेज है.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'अब इसी व्यवस्था का लुत्फ लेने के लिए नीदरलैंड की सैर पर जाएंगे.'

Advertisement

ये भी देखें- Chai Vs Coffee | सेहत की नज़र से किसे चुनते हैं आप। DemoCrazy With Tabish

Featured Video Of The Day
T20 WC 2024: T20 World Cup में जीत के बाद PM Modi ने Team India से फोन पर बात कर विराट, रोहित, हार्दिक की तारीफ की