पहाड़ों पर घूमते इस जानवर को लोगों ने समझा 'पौराणिक जीव', Video देख यूजर्स ने बताई ये दिलचस्प बात

पहाड़ी बकरियां ज्यादातर चट्टानी पहाड़ की चोटी पर घास चरते हुए देखी जाती हैं. हाल के वर्षों में पहाड़ी बकरियों के कई वीडियो वायरल हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

पहाड़ी बकरियां (Mountain goats) दिखने में सामान्य बकरियों से काफी अलग और इसी वजह से वो लोगों को आकर्षित करती हैं. पहाड़ी बकरियां ज्यादातर चट्टानी पहाड़ की चोटी पर घास चरते हुए देखी जाती हैं. हाल के वर्षों में पहाड़ी बकरियों के कई वीडियो वायरल हुए हैं.

इस तरह का एक और वीडियो, जिसमें एक अजीब तरह की काफी भारी भरकम दिखने वाली पहाड़ी बकरी दिखाई दे रही है, लाखों बार देखा जा रहा है. 6 सेकंड के वीडियो को 9 जनवरी को OddIy Terrifying (@OTerrifying) नाम के एक लोकप्रिय ट्विटर अकाउंट द्वारा शेयर किया गया था. अब तक, इस क्लिप को 36 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 4 लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं.

कई लोगों ने बकरी की उपस्थिति पर हैरानी दिखाती कमेंट किया है और पहाड़ की बकरियों के साथ अपनी खुद की तस्वीरें शेयर की हैं, जब वे पर्वतारोहण कर रहे थे.

देखें Video:

वीडियो पर कमेंट करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "यह एक देवता है, इसमें कोई शक नहीं कि यह एक पहाड़ी आत्मा है." एक अन्य शख्स ने कहा, "वह एक पहाड़ी बकरी, ध्रुवीय भालू, और घोड़े की तरह दिखती है, जो एक ही प्राणी में दिख रहे हैं!".

एक ट्विटर यूजर ने इसके विपरीत प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लिखा, “मैं भूल जाता हूं कि लोग बाहर नहीं जाते हैं या प्रकृति में बहुत समय नहीं बिताते हैं, यह मेरे लिए एक सामान्य दिखने वाली पहाड़ी बकरी है. वे 14 हजार फीट के पहाड़ों पर चढ़ जाती हैं.”

Advertisement

उनके नाम के बावजूद, पहाड़ी बकरियां बकरियां नहीं हैं. वे भेड़ों से अधिक निकटता से संबंधित हैं और उत्कृष्ट पर्वतारोही हैं. वीडियो में दिखाई गई सफेद फर वाली पहाड़ी बकरी का प्रकार पश्चिमी उत्तरी अमेरिका के पहाड़ी क्षेत्रों के लिए स्थानिक है.

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai