पुल के ऊपर से गुज़र रही ट्रेन की छत पर खड़े थे लोग, पटरी पर बैठकर Video बना रहे थे लड़के, खतरनाक मंज़र देख कांप जाएंगे

वीडियो में लोगों से भरी एक ट्रेन दिखाई दे रही है, जिसमें लोग डिब्बों के ऊपर खड़े हैं और ट्रेन धीरे-धीरे पहाड़ियों से घिरे एक ऊंचे पुल से गुजर रही है.

Advertisement
Read Time: 25 mins

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो और नज़ारे देखने को मिल जाते हैं, जो हमें झकझोर कर रख देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. वायरल हो रहा ये वीडियो राजस्थान का बताया जा रहा है. एक सुंदर रेलवे मार्ग को कैद करने वाला एक हैरान कर देने वाला और डरावना वीडियो लोगों द्वारा खूब देखा जा रहा है. वीडियो में लोगों से भरी एक ट्रेन दिखाई दे रही है, जिसमें लोग डिब्बों के ऊपर खड़े हैं और ट्रेन धीरे-धीरे पहाड़ियों से घिरे एक ऊंचे पुल से गुजर रही है.

इसके अलावा वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन के सामने की ओर पटरियों के किनारे पर कुछ लड़के खड़े हैं. और वो ट्रेन का वीडियो बना रहे हैं. जैसे जैसे ट्रेन उनके नज़दीक आने लगती है वो पटरी से हटने लगते हैं और आप देख सकते हैं कि कैसे एक-दो लड़के वहीं से कूद भी जाते हैं. आप देख सकते हैं कि ट्रेन वीडियो बना रहे लड़कों के कितने नजदीक आ जाती है और तब भी लड़के वीडियो बनाते रहते हैं. 

इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से बहुत से लोग इन लड़कों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि इन लड़कों ने जानबूझकर ऐसा खतरनाक काम किया, जो किसी के लिए भी जानलेवा हो सकता था. ऐसे में इन लड़कों को सजा मिलनी चाहिए. 

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को mallu_yaathrikar नाम के यूजर ने शेयर किया है, वीडियो के साथ लंबे चौड़े कैप्शन में उन्होंने इस वीडियो के बारे में दिलचस्प जानकारी भी दी है. उन्होंने तमिल भाषा में लिखा है, जिसका अवुनाद है, "गोरम घाट राजस्थान की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. यह हिल स्टेशन राजस्थान के राजसमंद जिले के देवगढ़ के काचबली गांव के पास स्थित है. इस जगह को राजस्थान का छोटा कश्मीर भी कहा जाता है. यहां अरावली पहाड़ियों के बीच बने छोटे रेलवे स्टेशन को गोरम घाट भी कहा जाता है. इस रेलवे मार्ग और स्टेशन का निर्माण 1932 में मेवाड़ के तत्कालीन महाराणा की मदद से अंग्रेजों ने किया था."

Advertisement

"ट्रेन यात्रा यहां का मुख्य आकर्षण है. ट्रेन यहां तक ​​बहुत धीमी गति से पहुंचती है. इस वजह से पहुंचने में 1 घंटा लग जाता है. ट्रेन की धीमी गति इस यात्रा को और अधिक सुखद बनाती है क्योंकि ट्रेन से हमें प्रकृति का खूबसूरत नजारा दिखाई देता है. इस रेल मार्ग पर ट्रेन 2 सुरंगों और 172 छोटे-बड़े पुलों से होकर गुजरती है. वन्य जीवन, प्रकृति और छोटे-छोटे झरनों से जुड़ा यह स्थान प्रकृति फोटोग्राफरों और वन्य जीवन प्रेमियों के लिए एक अद्भुत जगह है, यहां से 500 मीटर की दूरी पर 50 फीट चौड़ा झरना है जिसे "जोगमंडी झरना" कहा जाता है. यहां साहसी लोगों के लिए ट्रैकिंग भी उपलब्ध है."

"गोरम घाट का सबसे अद्भुत ट्रेक रेलवे स्टेशन के पीछे से गोरखनाथ मंदिर तक है. ट्रेक हमें पुराने फुलाद के प्राचीन गांव के पास बागोर की नाल पुल तक ले जाता है. इस जगह पर जाने का सबसे अच्छा समय मानसून के दौरान है. क्योंकि खूबसूरत मौसम इस जगह की खूबसूरती को और भी बढ़ा देता है. यह एक रेलवे ट्रैक है जहां से आप प्रकृति का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं. इस रेलवे ट्रैक पर केवल एक सुबह और एक शाम की ट्रेन चलती है. यहां पहुंचने का एकमात्र जरिया ट्रेन है. गोरम घाट उदयपुर से लगभग 5-6 घंटे की ड्राइव पर है. हालाँकि, उदयपुर से गोरम घाट के लिए कोई सीधी ट्रेन नहीं है. उदयपुर से आपको मारवाड़ जंक्शन पहुंचना होगा. यहां से गोरम घाट रेलवे स्टेशन जाएं. इसी तरह आप कामली घाट रेलवे स्टेशन से सीधे गोरम घाट रेलवे स्टेशन तक जा सकते हैं."

इस वीडियो को अबतक 83 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- जो लड़के पटरी से कूद गए थे उनका क्या हुआ? दूसरे ने लिखा- इंडिया में ये सब होता रहा है. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Naxal Encounter in Chhattisgarh: CM Vishnu Deo Sai ने जवानों की करी तारीफ | NDTV India