Advertisement

फ्लाइट में बैठकर टाइम ट्रैवल करना चाहते थे लोग, मनाना था दो बार नए साल का जश्न, लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ अंजाम

इस क्रिएटिव पहल को 'टाइम ट्रैवल' फ्लाइट के नाम से जाना जाता है. टाइम ट्रैवल पूरी तरह से नई नहीं है, क्योंकि कई एयरलाइंस पहले भी नए साल के दिन इसी तरह के अनुभव दे चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नए साल का दोहरा जश्न मनाने के लिए फ्लाइट में सवार लोग हुए निराश

यूनाइटेड एयरलाइंस (United Airlines) ने ग्राहकों को कुछ घंटों के भीतर दो बार नया साल (New Year's Eve) मनाने का एक अनूठा अनुभव देने का दावा किया. एयरलाइन ने इंस्टाग्राम पर लिखा, टाइम ट्रैवल (Time Travel) रियल है. उन्होंने दावा किया, "आप केवल एक बार जीते हैं, लेकिन आप नए साल की पूर्व संध्या दो बार मना सकते हैं." दरअसल, उड़ान UA200, 1 जनवरी को सुबह 7:35 बजे (नए साल के जश्न के बाद) गुआम से प्रस्थान करने वाली थी, जिसका लक्ष्य 31 दिसंबर, 2023 को शाम 6:50 बजे होनोलूलू, हवाई में उतरना था. इस क्रिएटिव पहल को 'टाइम ट्रैवल' फ्लाइट के नाम से जाना जाता है. टाइम ट्रैवल पूरी तरह से नई नहीं है, क्योंकि कई एयरलाइंस पहले भी नए साल के दिन इसी तरह के अनुभव दे चुके हैं.

नहीं हो सकता टाइम ट्रैवल

हालांकि, इस साल फ्लाइट UA200 के साथ यूनाइटेड एयरलाइंस के प्रयास को चुनौतियों का सामना करना पड़ा और परिणाम प्लानिंग के अनुसार नहीं हुआ. उड़ान को निर्धारित समय के बजाय 1 जनवरी को दोपहर 1:49 बजे गुआम से उड़ान भरने में छह घंटे से अधिक की देरी का सामना करना पड़ा. नतीजतन, जब तक उड़ान होनोलूलू में उतरी, तब तक आधी रात हो चुकी थी. नए साल की पूर्व संध्या को दो बार मनाने का रोमांच निराशा में बदल चुका था.

यात्रियों ने जताई निराशा

यात्रियों ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपनी निराशा व्यक्त की, एक यूजर ने कमेंट किया, ‘बहुत अच्छा विचार, बहुत बुरा हुआ इसमें देरी हो गई! मुझे इस उड़ान पर होना था. दोहरा नया साल अब नहीं हो रहा है.' एक अन्य निराश यात्री ने लिखा, ‘@united हमारी फ्लाइट बुक हो गई है. इसके इर्द-गिर्द एक साल के लिए अपनी पूरी छुट्टियों की योजना बनाई. अभी सूचना मिली कि इसमें देरी हो गई है और यह 1:10 बजे तक नहीं उतरेगा.' किसी ने शिकायत की, “मैंने यह उड़ान विशेष रूप से इसलिए बुक की थी ताकि मैं ऐसा कर सकूं. मुझे देरी से सूचना मिली और हमारा 1/1 तक आने का कार्यक्रम नहीं है."

जबकि यूनाइटेड एयरलाइंस की उड़ान UA200 को देरी का सामना करना पड़ा, अन्य उड़ानों के यात्रियों की किस्मत बेहतर रही. उदाहरण के लिए, कैथे पैसिफ़िक की उड़ान CX872 1 जनवरी को दोपहर 1 बजे के बाद हांगकांग से रवाना हुई और 31 दिसंबर को रात 8:22 बजे सैन फ्रांसिस्को में उतरी. इसी तरह, ऑल निप्पॉन एयरवेज की उड़ान NH106 1 जनवरी को सुबह 12:48 बजे टोक्यो से रवाना हुई और 31 दिसंबर को शाम 5:12 बजे लॉस एंजिल्स पहुंची.

Featured Video Of The Day
Prashant Kishor: BJP नेतृत्व वाली सरकार का चुनाव में प्रदर्शन कैसा रहेगा? | Khabron Ki Khabar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: