ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स सरेआम ट्रेन में यात्री के साथ फ्रॉड कर होता है, लेकिन अगले ही पल यात्री अपनी सूझबूझ से उसकी पोल खोलकर रख देता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सफर लंबा हो या छोटा, अक्सर लोग ट्रेन से यात्रा करते नजर आते हैं. प्लेन की तुलना में ट्रेन के सफर में समय थोड़ा ज्यादा जरूर लगता है, मगर आज भी कई लोगों की पहली पसंद ट्रेन ही है. सफर के दौरान कई बार कुछ ऐसा देखने या फिर सीख दे जाता है, जो जिंदगी भर के लिए याद रह जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स सरेआम यात्री के साथ फ्रॉड कर होता है, लेकिन अगले ही पल यात्री अपनी सूझबूझ से उसकी पोल खोलकर रख देता है. 

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स ट्रेन में घूम-घूमकर पावर बैंक बेच रहा होता है. इस बीच एक यात्री उससे खरीदने की बात करते हुए पावर बैंक देखने लगता है, तभी पावर बैंक बेचने वाला शख्स बड़े ही विश्वास के साथ कहता है कि, 'इसकी 1 साल की गारंटी है, अगर बिगड़ जाए या टूट भी जाए तो वापस हो जाएगा.' इसके बाद वो अलग-अलग कंपनी के पावर बैंक दिखाने लगता है. इस बीच जब यात्री पावर बैंक को चेक करता है, तो वह वर्किंग कंडीशन में नजर आता है और तभी यात्री पावर बैंक को खोल लेता है, इसके बाद जो देखने को मिलता है, उसे देखकर हर कोई हैरान है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि पावर बैंक को खोलते ही उसके अंदर से एक छोटी सी बैट्री निकलती है. यही नहीं उसमें वजन बढ़ाने के लिए मिट्टी भरा हुआ होता है. पोल खुलती देखकर वो माफी मांगने की जगह उल्टा यात्री को ही धमकाने लगता है. बेचने वाला यात्री से बोलता नजर आता है कि, 'वीडियो क्यों बना रहा है, वीडियो बंद कर.' माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X पर इस वीडियो को @Iamsankot नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसके कैप्शन में लिखा है, 'पावर बैंक में निकली मिट्टी, सावधान रहें सतर्क रहें.' वीडियो को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, 'जिस कॉन्फिडिंस से बोल रहा था, वहीं शक हो गया था कि स्कैमर है. दूसरे यूजर ने लिखा, 'ट्रेन में लोगे तो यही मिलेगा.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'चोरी करने के अजब गजब तरीके.' 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
200 साल पुराना दौसा का ये मंदिर भक्तों से जानिए यहां की मान्यताएं