पैराग्लाइडिंग कर रहे शख्स को हजारों फीट ऊपर मिला अनोखा साथी, वीडियो देख खुश हो जाएंगे

इस वीडियो के वायरल होने की वजह ऊंचाई से दिखती खूबसूरती नहीं है. बल्कि एक ऐसे साथी का मिल जाना है. बीच सफर में जिसका साथ मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी. ऐसा साथी जो आमूमन इस ऊंचाई पर आसपास फटकता भी नहीं.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins

पैराग्लाइडर्स के कई वीडियोज वायरल होते हैं. जमीन से कई फीट ऊपर आकाश में गोते लगाना. दुनिया को एक अलग ही नजर से देख पाना. ये  अनुभव ही कुछ अलग होता है. शायद इसलिए पैराग्लाइडर्स के वीडियोज भी लोग देखना पसंद करते हैं. जो आसमान की ऊंचाइयों पर जाने से भले ही खौफ खाते हों लेकिन पैराग्लाइडर्स की नजर से उस खूबसूरती का लुत्फ जरूर उठा लेते हैं. पैराग्लाइडिंग कर रहे एक शख्स का ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है. लेकिन इस वीडियो के वायरल होने की वजह ऊंचाई से दिखती खूबसूरती नहीं है. बल्कि एक ऐसे साथी का मिल जाना है. बीच सफर में जिसका साथ मिलने की कोई उम्मीद नहीं थी. ऐसा साथी जो आमूमन इस ऊंचाई पर आसपास फटकता भी नहीं. और अगर मिलता है तो रवैया दोस्ताना नहीं होता.

क्या खास है वीडियो में 

ट्विटर पर ये वीडियो शेयर किया है Figen नाम के ट्विटर हैंडल ने. जिसमें पैराग्लाइडर के कैमरे से पृथ्वी की खूबसूरती साफ नजर आ रही है. अचानक आसमान की बुलंदियों पर कुछ ऐसा नजर आ लगता है जो सारा ध्यान खींच लेता है. ये एक पक्षी है. जिसके खुले हुए बड़े पंख पूरे आकाश को समेटे नजर आते हैं. ये पक्षी अचानक पैराग्लाइडर के आसपास उड़ता नजर आता है. कुछ देर पंख फैलाकर उड़ान भरता है. इसके बाद जो होता है वो देखकर शायद भी यही कहेंगे कि काश उस जगह आप होते.

मिल गया नया हमसफर

आमतौर पर पक्षी इंसानों के बहुत नजदीक आने से कतराते हैं. लेकिन बीच सफर में मिला ये साथी थोड़ा फ्रेंडली निकला. जिसने पैरग्लाइडर का हमसफर बनने में जरा भी देर नहीं की. इसे जैसे ही मौका मिला झट से पैराग्लाइडर के पैरों के पास जाकर बैठ गया. शायद उड़ते उड़ते थक चुका था या अपने बड़े बड़े पंखों को थोड़ा आराम देने का मूड था. पक्षी बहुत प्यार से पैराग्लाइडर के पास जाकर बैठा. पैराग्लाइडिंग कर रहे शख्स ने भी दोस्ती का हाथ बढ़ाने में देर नहीं की. इस खूबसूरत वीडियो को देखकर ट्विटर पर लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Madhya Pradesh: 5 साल की मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, बच्ची ने ऐसे बचाई जान!