चिड़ियाघर से भाग रहा था पांडा, लोगों ने देख लिया तो करने लगा ऐसी हरकत और फिर - देखें Video

पांडा के जेल की दीवार फांदकर बाहर निकलने के फुटेज को चिड़ियाघर के एक आगंतुक ने कैद कर लिया जिसके बाद वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

Advertisement
Read Time: 14 mins

चीन के बीजिंग चिड़ियाघर (China's Beijing Zoo) में एक विशाल पांडा (giant panda) अपने बाड़े से भाग निकला था, जिसका एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. मेट्रो न्यूज के मुताबिक, बुधवार को छह साल के मेंग लैन नाम के पांडा ने अपने बाड़े की दीवार को तोड़ते हुए चिड़ियाघर में मौजूद आगंतुकों को आश्चर्य से देखा. स्टाफ सदस्यों ने कथित तौर पर उत्सुक भीड़ को पांडा से अपनी दूरी बनाए रखने के लिए कहा क्योंकि वह अपने बाड़े के चारों ओर छह फुट ऊंची धातु की दीवार पर चढ़ गया था.

पांडा के जेल की दीवार फांदकर बाहर निकलने के फुटेज को चिड़ियाघर के एक आगंतुक ने कैद कर लिया जिसके बाद वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

देखें Video:

बीजिंग चिड़ियाघर ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर एक पोस्ट में कहा कि मेंग लैन कभी भी जनता के संपर्क में नहीं आया और कभी भी चिड़ियाघर के उस क्षेत्र में नहीं था जहां आगंतुकों की पहुंच हो. एक ज़ूकीपर ने उसे वापस अपने बाड़े में फुसलाकर बुलाया, जिसने उसे भोजन की पेशकश की, और बाद में उसे खुशी से अंदर खेलते हुए देखा गया. चिड़ियाघर ने कहा कि पांडा ने भोजन को सूंघने के बाद अपने चिड़ियाघर में रहने के बारे में दोबारा सोचा.

Advertisement

चिड़ियाघर ने कहा, कि मेंग लैन हमेशा से ही बहुत शरारती स्वभाव का रहा है और उसे बाहर निकलने से रोकने के लिए उसके बाड़े को संशोधित किया जाएगा. मेंग लैन का जन्म 2015 में जाइंट पांडा ब्रीडिंग के चेंगदू रिसर्च बेस में हुआ था और दो साल बाद बीजिंग चिड़ियाघर में चले गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drone से Delivery, Flights जैसी सुविधाओं वाली Buses...गडकरी ने समझाया 5 साल में कितना बदल जाएगा ट्रांसपोर्ट
Topics mentioned in this article