बाज से नजर वाले ही ढूंढ पाएंगे ZEAL में छिपा SEAL,तेज दिमाग वाले ही कर सकते हैं चैलेंज को 10 सेकंड में पूरा

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, इसमें अंग्रेजी के ढेर सारे शब्द लिखे हैं, जिनके बीच में से आपको एक अलग शब्द खोज निकालना है, जिसके लिए आपको 10 सेकंड का वक्त दिया गया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
क्या आपको दिखा एक जैसे शब्द के बीच लिखा SEAL

आंखों को धोखा देती कई तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर आये दिन धड़ल्ले से वायरल होते रहते हैं. इन तस्वीरों में छिपी पहेली को समझना हर किसी के बस की बात नहीं होती. इन्हें समझने के लिए दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं, जिन्हें हर कोई समझ नहीं पाता. इन ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों में कई बार सब कुछ सामने होते हुए भी आंखें धोखा खा जाती हैं. अब देखना ये है कि, क्या आपकी आंखें भी धोखा खा रही है या फिर आप इस पहेली को सुलझाकर सही जवाब ढूंढ निकालेंगे. इस ऑप्टिकल इल्यूजन फोटों में एक जैसे ढेर सारे शब्द लिखे हैं. बस आपको करना इतना है कि, ZEAL के बीच कहीं लिखा SEAL शब्द खोज निकालना है, जिसके लिए आपको 10 सेकंड का समय दिया गया है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर अक्सर लोग इन ऑप्टिकल भ्रम और चुनौतियों से भरे इल्यूजन में फंसकर रह जाते हैं. वहीं कुछ लोग तो इन ऑप्टिकल इल्यूजन को सुलझाने में इतने माहिर होते हैं कि, पलक झपकते ही सही जवाब खोज निकालते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन का जाल लोगों को फंसा रहा है, जिसमें ZEAL के बीच कहीं लिखा SEAL शब्द खोज निकालना है. यह इतना आसान भी नहीं है, जितना लग रहा है. ज्यादातर लोगों का इस पहेली को सुलझाने में दिमाग का दही हो रहा है. वहीं कुछ लोग इसे सॉल्व करने के काफी करीब है.

इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, इसमें अंग्रेजी के ढेर सारे शब्द लिखे हैं, जिनके बीच में से आपको एक अलग शब्द खोज निकालना है, जिसके लिए आपको 10 सेकंड का वक्त दिया गया है. ध्यान से देखने पर आपको अंग्रेजी के शब्द ZEAL के बीच में कहीं लिखा डिफरेंट इंग्लिश वर्ड SEAL दिख सकता है. अगर काफी बार ढूंढने के बाद भी आपकी हर कोशिश नाकाम हो रही है, तो परेशान न हो, हम आपकी इस परेशानी का भी हल किए देते हैं. ऊपर दी गई तस्वीर में आप सही जवाब देख सकते हैं.

Advertisement

ये भी देखें- सारा अली खान ने पैपराजी के साथ की गपशप, जरा हटके जरा बचके देखने का किया अनुरोध

Featured Video Of The Day
Delhi Airport Roof Collapse पर Ram Mohan Naidu ने NDTV से कहा: "सभी को तुरंत बाहर निकाला गया"