Optical Illusion:तस्वीर में छिपा है एक जानवर, खुद को समझते हैं जीनियस तो 5 सेकेंड में ढूंढकर बताएं

Optical Illusion Challenge: इस तस्वीर में जिस छिपे हुए जानवर को ढूंढने की चुनौती दी गई है, उसे खोजने में अच्छे-अच्छे तुर्रम खां के भी पसीने छूट रहे हैं. अगर आपको लगता है कि आपकी नजर बाकियों के मुकाबले काफी तेज है, तो ही इस चुनौती को लें.

Advertisement
Read Time: 10 mins

Optical Illusion Hidden Animal: ऑप्टिकल इल्यूजन यानी 'नजरों को धोखा' देने वाली तस्वीरें, जो कई बार अच्छे खासे 'दिमाग का दही' कर देती हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर रहस्यों से भरी ऐसी तस्वीरें सामने आती रहती हैं, जो दिमाग को चकरा देती हैं. यूं तो इंटरनेट पर अगर किसी को ऑब्जर्वेशन स्किल टेस्ट करना होता है, तो वो ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों को हल करने की कोशिश करते हैं, लेकिन कई बार इन तस्वीरों में छिपे रहस्य को समझ पाना काफी मुश्किल लगता है, पर ये तस्वीरें आपका ब्रेन शार्प करने के साथ-साथ आपकी आंखों की भी अच्छी खासी एक्सरसाइज करा देती हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर देखने को मिल रही है, जिसमें एक जानवर छिपा हुआ है, जिसे खोजने के लिए आपको दिमाग के घोड़े दौड़ाने पर सकते हैं.

इस तस्वीर में जिस छिपे हुए जानवर को ढूंढने की चुनौती दी गई है, उसे खोजने में अच्छे-अच्छे तुर्रम खां के भी पसीने छूट रहे हैं. अगर आपको लगता है कि आपकी नजर बाकियों के मुकाबले काफी तेज है, तो ही इस चुनौती को लें. दरअसल, इस तस्वीर में एक क्यूट सा जानवर छिपा बैठा है. अगर आपने इस तस्वीर में छिपे जानवर के बारे में बता दिया, तो ये बात तो तय है कि आप जीनियस होने के साथ-साथ आपकी निगाहें भी बाज से कम नहीं है. वायरल हो रही इस तस्वीर को अच्छे से देखें और बताएं कि कमरे में कौन सा जानवर मौजूद है.

तस्वीर में आप एक लिविंग रूम देख सकते हैं, जिसमें क्रिसमस ट्री को बड़ी ही खूबसूरती से सजाया गया है. इन सजावट के साथ ही कमरे में कुछ गिफ्ट रखे हुए हैं. कमरे की दीवार के सामने कुर्सी और सेंटर टेबल भी रखी हुई है. दरअसल, आपको इस कमरे में छिपे हुए एक डॉगी को ढूंढना है, वो भी सिर्फ 5 सेकंड में, जो थोड़ा बहुत मुश्किल है, लेकिन नामुमकिन नहीं. अगर अभी भी आप इस आसान चुनौती को समझ नहीं पाए हैं, तो हम आपकी मुश्किलों को आसान बना देते हैं. बता दें कि इस तस्वीर में डॉगी पीले वाली कुर्सी के पीछे छिपा हुआ है, गौर से देखने पर आपको सिर्फ चेहरा और आंखें दिखाई देंगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Air India ने Baggage मिलने में देरी पर गहरा खेद जताया, लोकल सर्किल्स के संस्थापक Sachin Taparia ने की शिकायत