तेज IQ वाले बताएं कि किस Glass में सबसे ज्यादा पानी है? सिर्फ 1% ही दे पाए हैं सही जवाब!

Brain Challenge: आज हम आपके लिए लेकर लाए हैं दिमागी घोड़े दौड़ा देने वाली एक ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर, जिसका जवाब देना हर किसी के बस की बात नहीं है. आप भी कर सकते हैं ट्राई.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सिर्फ होशियार लोग ही दे पाएंगे इस सवाल का जवाब, सही जवाब देने में 99% लोग हुए फेल!

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोज और फोटोज सामने रहते हैं, जो पहेलियों से भरे होते हैं. अच्छे-खासे टाइम पास और मनोरंजन के साथ-साथ दिमाग की कसरत करवाने वाली इन तस्वीरों को समझना हर किसी के बस की बात नहीं है. आंखों को धोखा देने वाली इन ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों की पहेली सुलझना कभी-कभार 'टेढ़ी खीर' साबित होती है, जिसके उलसे तार सुलझाने के लिए कई बार दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं.

आज हम आपके लिए दिमाग के पेंच खोल देने वाला एक ऐसा पजल चैलेंज लेकर आए हैं, जिसको सुलझाने में दिमाग की अच्छी खासी कसरत हो जाएगी. दिमाग घुमाकर रख देने वाली इस तस्वीर में चार कांच के ग्लास दिखाई दे रहे हैं. तस्वीर में दिख रहे चारों ग्लास पानी से भरे हुए हैं, जो बराबर पानी से भरे दिख रहे हैं. इनमें से एक ग्लास के अंदर कैंची, दूसरे के अंदर पिन, तीसरे के अंदर शार्पनर और चौथे ग्लास के अंदर घड़ी है. आपको बस इनमें से उस ग्लास को पहचानना है, जिसमें सबसे ज्यादा पानी भरा हुआ है.

यूं तो देखने पर हर ग्लास में पानी का लेवल बराबर दिखाई दे रहा है, लेकिन ऐसा है नहीं. चलिए आपको बताते हैं कि इन चारों ग्लासों में से किस ग्लास में सबसे ज्यादा पानी है. इसका जवाब है ग्लास नंबर, जिसमें पिन डुबा हुआ है. आइए आपको बताते हैं कैसे? दरअसल, जो चीज भारी होती है वो ज्यादा जगह लेगी और हल्की चीज कम जगह लेगी, जिससे साफ है कि गिलास नंबर 2 में पानी का लेवल सबसे ज्यादा है. 

Advertisement

* ""VIDEO: लड़की के कान को बिल समझ घुस गया सांप, चिमटे से निकालता दिखा डॉक्टर
* 'Video:''5000 चोरी की कारें, 3 पत्नियां और बेहिसाब दौलत ये है देश के सबसे बड़े चोर की लाइफस्टाइल
* "हरियाणवी गाने पर ठुमके लगाते गर्दा उड़ा रही थीं 'आंटी' तभी फैल गया रायता!

Advertisement

* "'कांच के ग्लास में मुंह डाल एक सांस में गट-गट पानी पी गया सांप, Video देख सिहर जाएंगे आप'

* ""कोल्हापुर में मरीज के लिए 'देवदूत' बना डॉक्टर, इस तरह मिली दूसरी जिंदगी, देखें VIDEO''

देखें वीडियो-कैमरे में कैद : नोएडा की सोसायटी की लिफ्ट में पालतू कुत्ते ने किया शख्स पर हमला

Featured Video Of The Day
कौन हैं वो संत Bhole Baba, जिनके सत्संग में हुआ दर्दनाक हादसा? जानें पूरा मामला