OMG: 52 जिंदा बड़े सांपों को कपड़ों के अंदर छिपाकर ले जा रहा था शख्स, अधिकारियों ने पकड़ा

आए दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई हैरान करने वाली ख़बर वायरल होती ही रहती हैं. आज भी एक हैरान कर देने वाली खबर वायरल हो रही है. मामला ये है कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में सीमा सुरक्षा अधिकारियों की नजर से बचकर निकलने की कोशिश कर रहे...

Advertisement
Read Time: 5 mins

आए दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई हैरान करने वाली ख़बर वायरल होती ही रहती हैं. आज भी एक हैरान कर देने वाली खबर वायरल हो रही है. मामला ये है कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में सीमा सुरक्षा अधिकारियों की नजर से बचकर निकलने की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति के कपड़ों में छिपा कर रखे गए 52 जिंदा छिपकली और सांप बरामद किए गए हैं.  ये बेहद चौंकाने वाली खबर है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा विभाग ने यहां जारी बयान में बताया कि एक व्यक्ति ट्रक चलाकर मैक्सिको से लगती सीमा सैन य्सिद्रो पर 25 फरवरी को आया था और उसकी अतिरिक्त जांच की गई. बयान के मुताबिक, जांच के दौरान अधिकारियों को छोटे छोटे थैलों में 52 जिंदा सरीसृप मिले जो उसने अपनी जैकेट, पैंट की जेब में और निजी अंगों के पास छिपाये थे.

अधिकारियों ने बताया कि नौ सांप और सींग वाली 43 छिपकलियां जब्त की गईं. इनमें से कुछ विलुप्ति की कगार पर पहुंच गई प्रजातियां है. इन कंपनियों ने भी रोकी सेवाएं सैन डिएगो में सीमा शुल्क और सीमा रक्षा के क्षेत्र परिचालन के निदेशक सिडनी अकी ने बताया, ‘‘तस्कर अपने सामान को सीमा पार ले जाने की हर संभव कोशिश करते हैं, जैसे इस मामले में जिंदा सरीसृपों को सीमा पार ले जाने की कोशिश की गई.'' उन्होंने बताया कि 30 वर्षीय यह व्यक्ति अमेरिका का नागरिक है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. 

Elections 2022: UP के शुरुआती रुझानों में भाजपा को बहुमत तो पंजाब में AAP की बन रही सरकार

Featured Video Of The Day
PM Modi US Visit: अमेरिका के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, QUAD बैठक में होंगे शामिल
Topics mentioned in this article