समुद्र की गहराई में ऑक्टोपस ने ले लिया गोताखोर का कैमरा, शख्स ने की छीनने की कोशिश, फिर जो हुआ...

एक गोताखोर ने एक ऑक्टोपस (octopus) के बारे में बताया जिसने दूसरे गोताखोर से गोप्रो चुरा लिया था और उसे वापस नहीं दे रहा था.

Advertisement
Read Time: 15 mins

इसकी विशालता और पृथ्वी पर हर जीवित चीज़ पर प्रभाव के बावजूद, महासागर की संरचना अभी भी अज्ञात है. गहरे समुद्र विभिन्न प्रकार के आकर्षक जानवरों का घर हैं, जिनमें ऑक्टोपस, व्हेल, डॉल्फ़िन, पोरपोइज़, पिन्नीपेड्स, सील, समुद्री शेर और वालरस शामिल हैं. अपने अस्तित्व और समुद्र के रहस्य के कारण, गोताखोर अक्सर इसके बारे में अधिक जानने के लिए डेटा, चित्र और अन्य विशेष समुद्री वस्तुओं को इकट्ठा करने के लिए सतह के नीचे जाते हैं.

ऐसी ही एक घटना, जो तब से वायरल हो रही है और लोगों को आश्चर्यचकित कर रही है, एक गोताखोर द्वारा गहरे नीले समुद्र के बारे में अधिक जानकारी की तलाश में अनुभव की गई थी.

एक गोताखोर ने एक ऑक्टोपस (octopus) के बारे में बताया जिसने दूसरे गोताखोर से गोप्रो चुरा लिया था और उसे वापस नहीं दे रहा था.

Advertisement

घटना का वीडियो शेयर करते हुए गोताखोर ने लिखा, 'आज जब हम स्नॉर्कलिंग कर रहे थे तो हमारे साथ एक असामान्य घटना घटी.' हमारे बगल में एक युवा व्यक्ति दिखाई दिया, और जब मैंने उससे पूछा कि क्या वह ठीक है, तो उसने उत्तर दिया कि उसे हमारी मदद चाहिए. मेरे मन में तरह-तरह की दुविधाएँ चल रही थीं. मैंने उनसे पूछा कि क्या ग़लत था, और उसका जवाब था, 'एक ऑक्टोपस ने मेरा कैमरा ले लिया.' वह हमें वहाँ ले गया जहाँ उसने आखिरी बार अपना कैमरा देखा था, और निश्चित रूप से, ऑक्टोपस था, जिसने GoPro को कसकर जकड़ा हुआ था.'

Advertisement

"ऑक्टोपस को कैमरे को जकड़े हुए उसका वीडियो बनाने के बाद, मैंने नीचे गोता लगाया और हैंडल उठाया. वह वास्तव में उसे छोड़ नहीं रहा था, इसलिए मेरे पास गोप्रो को ऊपर उठाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था...मैंने कई बार कैमरे को बग़ल में घुमाया, और उसने बिना मन के छोड़ दिया, बेचारा ऑक्सी चट्टान पर अपनी प्रेमिका के पास वापस चला गया और नाराज़ हो गया, हाहाहा."

फेसबुक पर पोस्ट किए जाने के बाद से वीडियो को 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.


 

आलिया भट्ट को पपराज़ी की गुम हुई चप्पल मिली, उन्होंने उसे वापस सौंपी

Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case:West Bengal के Governor ने Mamata Banerjee के सामाजिक बहिष्कार का एलान किया