जीने के लिए कुछ नहीं बचा... गुजरात के शख्स ने बयां किया दर्द, भारी बारिश में डूब गई 50 लाख की ऑडी समेत कई गाड़ी, पोस्ट वायरल

रविवार को बाढ़ शुरू होने के बाद से बारिश से संबंधित घटनाओं में उनतीस लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 30 अगस्त तक बहुत भारी बारिश का अलर्ट भेजा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

कई दिनों की लगातार बारिश के बाद, वडोदरा सहित गुजरात के कुछ हिस्सों में काफी जलजमाव देखा गया. बारिश से संबंधित दुर्घटनाओं के परिणामस्वरूप कई क्षेत्रों में 18,000 से अधिक लोगों को निकाला गया और 300 से अधिक लोगों को बचाया गया. रविवार को बाढ़ शुरू होने के बाद से बारिश से संबंधित घटनाओं में उनतीस लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 30 अगस्त तक बहुत भारी बारिश का अलर्ट भेजा है.

इस बीच, एक शख्स ने बताया कि ज्यादा बारिश से जलभराव के कारण उसकी तीन कारें बर्बाद हो गईं. वडोदरा के निवासी ने रेडिट पर कई इंच पानी में फंसी अपनी तीन कारों की तस्वीरें पोस्ट कीं. पोस्ट के अनुसार, एक मारुति सुजुकी सियाज़, एक फोर्ड इकोस्पोर्ट और एक ऑडी A6, जिसकी कीमत 50 लाख रुपये से अधिक है, रात भर की तेज़ बारिश से क्षतिग्रस्त हो गईं.

उन्होंने पानी में लगभग डूब चुकी कारों की तस्वीरों के साथ पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "अब जीने के लिए कुछ नहीं बचा है... मेरे पसंदीदा सभी 3 कारें अब चली गई हैं."

There's nothing left to live for anymore…
byu/Lazy_Management_6206 inCarsIndia

कमेंट सेक्शन में यूजर ने बताया कि उनके घर के बाहर 8 फीट तक पानी था और कोई भी गाड़ियों को खींचने नहीं आ सका. उन्होंने कहा, "यह तीसरी बार है जब मुझे इसका सामना करना पड़ रहा है. मेरी पिछली सोसाइटी में दो बार (पूरी तरह से अलग कारों के साथ) और इस नई जगह पर 4 साल में पहली बार. बाहर 7-8 फीट पानी है, कोई भी अंदर नहीं आ सकता है पानी नीचे चला जाता है." 

इसके अलावा, उन्होंने बताया कि पानी "अब तक मेरे घर में 7 इंच और मेरे घर के बाहर लगभग 4 फीट तक घुस चुका है." उन्होंने कहा, ''पूरा क्षेत्र या पूरा शहर प्रभावित हुआ है.'' साझा किए जाने के बाद से, पोस्ट को मंच पर एक हजार से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली हैं.

उन्होंने कहा, "काश हम इस परिमाण के जलभराव के लिए नगर निगमों को जिम्मेदार ठहरा पाते. यह यूके में किया गया है. केवल यही हम सुनिश्चित कर सकते हैं कि हमें वह सेवा मिले जिसके हम हकदार हैं. बिना किसी गलती के कारों को बर्बाद होते देखना दिल दहला देने वाला है." 

Advertisement

"मैं अपनी कार के साथ बाढ़ में फंस गया था और जब कार रुकी तो पानी लगभग मेरी खिड़कियों तक पहुंच गया. और मैं कुछ नहीं कर सका. शुक्र है कि लोगों ने मुझे देखा और मेरी कार को धक्का देकर पानी से बाहर निकाला. यह 2018 में हुआ था. 2 महीने इंजन की मरम्मत और कुछ पैसों से मुझे अपनी कार वापस चालू करने में मदद मिली, इसलिए मैं यह नहीं कहूंगा कि जब तक आप जीवित और स्वस्थ हैं, इस दुनिया में कुछ भी नहीं खोया है."

एक तीसरे व्यक्ति ने कहा, "यहां अहमदाबाद में भी ऐसी ही स्थिति है. आपको शहर में घूमने के लिए नाव की जरूरत है." एक यूजर ने कहा, "मैं अपने सबसे बड़े दुश्मन के लिए भी ऐसी कामना नहीं करूंगा. नुकसान के लिए खेद है."

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: PM Modi ने मतदाताओं से किया मतदान का आग्रह, जनता दिखा रही उत्साह
Topics mentioned in this article