न मौत का डर, न डूबने का भय, शख्स ने हथकड़ी पहनकर पानी में 11 किमी तैरकर बनाया विश्व रिकॉर्ड 

शेहाब ने बताया कि आम लोगों की तैरने में कोई दिक्कत नहीं होती है, मगर हथकड़ी (Shehab Allam) पहनकर तैरना अपने आप में चुनौती है. शुरुआत में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, मगर बाद में लगातार कोशिश करने के बाद तैरना आसान हो गया.

Advertisement
Read Time: 10 mins

विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए लोग क्या से क्या करते हैं. कई बार तो प्राकृतिक कारणों से भी विश्व रिकॉर्ड बन जाता है. कोई दुनिया में सबसे लंबा है तो कोई दुनिया में सबसे छोटा. किसी की मूंछें लंबी है तो किसी की दाढ़ी. कोई सबसे तेज दौड़ता है तो कोई अनोखा कारनामा करता है. अभी हाल ही में मिस्र के तैराक शेहाब आलम ने सबको हैरान कर दिया है. उसने हथकड़ी पहनकर सबसे दूर तक तैरने का रिकॉर्ड बनाया है. यह रिकॉर्ड सबसे अनोखा है. बिना हाथ की ('Superhero' Egyptian Man Swims 7 Miles In Handcuffs, Breaks World Record) मदद से तैरना किसी चमत्कार से कम नहीं है. सबसे हैरान कर देने वाली बात है कि 11 किमी दूर ये शख्स तैरकर रिकॉर्ड बनाया है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक, शेहाब आलम मिस्र (Egypt) का रहने वाला है. इसकी उम्र 31 साल की है. इस रिकॉर्ड के बाद लोग शेहाब को सुपरहीरो कह रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग इसके बारे में चर्चा कर रहे हैं. शेहाब आलम ने ये कारनामा अरब की खाड़ी के खुले पानी में किया है. यहां शेहाब ने हाथ में हथकड़ी पहनकर 11 किलोमीटर की दूरी तय करके विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. हालांकि, यह रिकॉर्ड इससे पहले अमेरिकी तैराक बेंजामिन काट्जमैन के पास  था. बेंजामिन ने 2021 में हथकड़ी पहनकर 5.35 मील (8.6 किलोमीटर) तक तैरकर सबसे दूर तक तैरने का रिकॉर्ड बनाया था. मगर अब ये रिकॉर्ड शेहाब आलम के पास है.

शेहाब ने बताया कि आम लोगों की तैरने में कोई दिक्कत नहीं होती है, मगर हथकड़ी (Shehab Allam put his abilities to the test and set a new Guinness World Record) पहनकर तैरना अपने आप में चुनौती है. शुरुआत में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, मगर बाद में लगातार कोशिश करने के बाद तैरना आसान हो गया.

Advertisement

देखें वीडियो

Featured Video Of The Day
Lebanon में अब फटे Hezbollah के 'Walkie-Talkie', कल Pager Blast में हुई थी 12 की मौत | Breaking News