नया घर बना सांपों का अड्डा, रहने गई महिला तो देखते ही उड़े होश, दीवारों और दरवाजों पर लिपटे दिखे सांप

हॉल ने अपना पूरा जीवन इस घर को खरीदने के लिए पैसे बचाने में लगा दिया और अब वह इसका आनंद नहीं ले पा रही है.

Advertisement
Read Time: 24 mins

जब पहली बार नया घर खरीदने वाली 42 वर्षीय एम्बर हॉल, कोलोराडो (Colorado) में अपने चार-बेडरूम, दो-बाथरूम वाले घर में गई, तो उसे अनचाहे मेहमानों की उम्मीद नहीं थी. उसने देखा कि उसके सपनों के घर में कुछ ऐसा था, जिसके बारे में कोई कल्पना भी नहीं कर सकता. जिसे देखते ही उसके होश उड़ गए. 

एम्बर हॉल ने चैनल डेनवर7 के साथ बातचीत में कहा, कि जब उन्होंने अपना नया घर बुक किया था, तो उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि घर में सांपों का अड्डा है. हॉल ने अपने गैरेज के पीछे के दरवाजे का जिक्र करते हुए कहा, "मैं अनपैक करने की कोशिश कर रही थी, और मेरा कुत्ता झुक गया और उसने यहां बहुत धीमी गति से चलना शुरू कर दिया." उन्होंने कहा, "मैं यह देखने के लिए आई कि वह क्या देख रहा है, यह सोचकर कि यह मकड़ी या कुछ और वैसा ही है, और यहां दो छोटे छेद थे और मैंने सांप (snakes) को दीवार पर रेंगते हुए देखा. इसलिए, मैं घबरा गई."

हॉल ने कहा, कि उन्होंने देखा कि दीवार में एक दरार में दरवाजे के बगल में सांप लिपटे हुए थे. हॉल ने कहा कि पहला सांप 10 दिन पहले दिखाई दिया था और तब से अब तक कुल 10 सांप दिखाई दे चुके हैं.

Advertisement

उसने डेनवर7 को बताया, "चौंकाने वाला. सभी शोधों के बाद, हर कोई कह रहा है कि वे कुछ प्रकार के गार्टर स्नेक हैं. लेकिन वे यह भी चेतावनी दे रहे हैं कि किसी ने कभी भी अपने गार्टर स्नेक को इतना बड़ा नहीं देखा है," "मैं अपना कोई भी सामान नहीं खोल सकती क्योंकि मुझे निश्चित रूप से डर है कि बक्सों में या बक्सों के नीचे सांप हैं... यह ऐसा है जैसे आप बिस्तर पर रेंगते हैं, और अगर चादर आपके पैर या किसी चीज़ को छूती है, तो आप तुरंत हटा देते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि वहाँ कुछ भी नहीं है, कवर बंद कर दें या बिस्तर से बाहर कूद जाएं."

Advertisement

महिला ने सरीसृपों से छुटकारा पाने के लिए एक सांप रैंगलर को काम पर रखा था और अब तक वह सांपों को हटाने के लिए करीब एक हजार डॉलर खर्च कर चुकी है.

Advertisement

हॉल ने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगता कि मैं उन्हें खोजने वाली पहली व्यक्ति हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी कभी यह कहेगा कि उन्हें पता था कि वे वहां थे."

Advertisement

हॉल ने अपना पूरा वयस्क जीवन इस घर को खरीदने के लिए पैसे बचाने में लगा दिया और अब वह इसका आनंद नहीं ले पा रही है. शौचालय से सांप निकलने के डर से परिवार बाथरूम का इस्तेमाल करने से भी डरता है.

महिला ने कहा, "मुझे मौत का डर है."

महिला ने कहा कि एक कीट नियंत्रण विशेषज्ञ ने उसे बताया कि कुछ सांप संपत्ति पर रह रहे थे - संभवतः घर के नीचे छिपी मांद में - उनके विशाल आकार के आधार पर कम से कम दो साल से, हॉल ने कहा कि उन्हें संदेह है कि वह घर में सांपों को देखने वाली पहली व्यक्ति हैं.


 

'बनेगा स्वस्थ इंडिया' हाइजीन म्यूजिक वीडियो लॉन्च

Featured Video Of The Day
PM Modi ने दी पुणे को बड़ी सौगात, Metro को दिखाई हरी झंडी