एक अनोखा गांव...जहां के लोग भारत में सोते हैं और म्यांमार में खाना खाते हैं, नागालैंड के मंत्री ने शेयर किया Video

गांव भारत-म्यांमार सीमा (Indo-Myanmar border) के करीब है और यह सीधे मुखिया के घर से होकर गुजरता है, जिसे अनघ (Angh) के नाम से जाना जाता है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
एक अनोखा गांव...जहां के लोग भारत में सोते हैं और म्यांमार में खाना खाते हैं

तेमजेन इम्ना अलॉन्ग (Temjen Imna Along) ट्विटर पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर नागालैंड (Nagaland) की तारीफ करते हुए उसकी तस्वीरों और वीडियो को शेयर करते हैं. 11 जनवरी को मंत्री ने ट्विटर पर एक और रत्न शेयर किया. उन्होंने लोंगवा (Longwa) नाम के एक गाँव की एक क्लिप शेयर की, जो नागालैंड के मोन जिले के सबसे बड़े गांवों में से एक है. आप सोच रहे होंगे, इसमें ऐसा क्या खास है? गांव भारत-म्यांमार सीमा (Indo-Myanmar border) के करीब है और यह सीधे मुखिया के घर से होकर गुजरता है, जिसे अनघ (Angh) के नाम से जाना जाता है. इसके बारे में और जानने के लिए आगे पढ़ें...

लोंगवा गांव कोन्याक नागा जनजाति द्वारा बसा हुआ है और वहां के निवासियों को दोहरी नागरिकता रखने की अनुमति दी गई है. अनघ के घर के अनूठे स्थान के कारण, स्लीपिंग क्वार्टर भारत में पड़ते हैं और अन्य क्षेत्र जैसे कि रसोई म्यांमार में पड़ते हैं. हां, आपने सही पढ़ा.

इम्ना अलॉन्ग ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें अनघ के घर को दिखाया गया है. उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "ओएमजी. यह मेरा भारत है. सीमा पार करने के लिए, इस शख्स को बस अपने बेडरूम में जाने की जरूरत है. यह भारत में सोने और म्यांमार में खाने जैसा है."

Advertisement

देखें Video:

Advertisement

वीडियो ने ऑनलाइन बहुत ध्यान आकर्षित किया और ट्विटर यूजर्स से बहुत सारी सुखद प्रतिक्रियाएं मिलीं. एक यूजर ने लिखा, "ओएमजी, मुझे यह कभी नहीं पता था." एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "कमाल है."

Advertisement

यहां तक कि आनंद महिंद्रा ने भी तेमजेन इमना अलॉन्ग के पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी और इसे कोट-ट्वीट किया. 

Featured Video Of The Day
Maharashtra Legislative Council की 11 सीट के लिए 12 उमीदवार मैदान में NDA Vs MVA के बीच होगा मुकाबला