अचानक इस शहर के ऊपर छाए रहस्यमयी बैंगनी बादल, लोगों को हुई अनहोनी की आशंका!

आउटलेट ने आगे कहा, कि स्थानीय अधिकारियों ने घटना को समझने के लिए एक जांच शुरू की, जिससे समुदाय में डर पैदा हो गया.

Advertisement
Read Time: 14 mins

फिलाडेल्फिया स्थित समाचार आउटलेट अल दीया की एक रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को चिली (Chile) के एक शहर में एक रहस्यमयी बैंगनी बादल (mysterious purple cloud) दिखाई दिया, जिसने स्थानीय लोगों और अधिकारियों को हैरान कर दिया. स्थानीय लोगों ने ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसमें पॉज़ो अल्मोंटे के ऊपर जीवंत बैंगनी बादल तैरते हुए दिखाई दे रहे हैं, जबकि आकाश साफ दिखाई दे रहा है. आउटलेट ने आगे कहा, कि स्थानीय अधिकारियों ने घटना को समझने के लिए एक जांच शुरू की, जिससे समुदाय में डर पैदा हो गया. क्लाउड कवर की उत्पत्ति कैला कैला खदान से हुई, जो शहर के बहुत करीब है.

अल दीया ने तारापाका के उप क्षेत्रीय निदेशक क्रिश्चियन इबनेज़ के हवाले से कहा, "हम एक निरीक्षण प्रक्रिया कर रहे हैं, जो हमें दिखाता है कि यह तथ्य बूस्टर पंप की मोटर की विफलता के कारण है."

आउटलेट के अनुसार, पर्यावरण अधिकारी इमानुएल इबारा ने कहा, कि पंप की विफलता के कारण संयंत्र में आयोडीन एक ठोस से गैसीय अवस्था में बदल गया.

Advertisement

मेव के अनुसार, खदान स्थल का स्वामित्व साल्टपेट्रे और आयोडीन कंपनी (कोसायच) के पास है.

इसने तारापाका क्षेत्र के प्रतिनिधि डैनियल क्विंटरोस के हवाले से कहा, "अब तक, हम जिस स्थिति का अनुभव कर रहे हैं, उसके परिणामस्वरूप कोई चिकित्सा परामर्श या प्रभाव नहीं पड़ा है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hindi Diwas पर Chhattisgarh के CM का बड़ा एलान, छात्रों को हिंदी में किताबें भी मुहैया करवाई जाएंगीं