दूसरे ग्रह से आया है... ऑस्ट्रेलिया के Beach पर दिखे रहस्यमयी जीव को देख डरे लोग, समझ बैठे एलियन और फिर...

इंटरनेट यूजर ने ऑस्ट्रेलिया के फेयरहेवन में स्टेप बीच पर खोजी गई इस अनोखी चीज की पहचान करने में सहायता मांगी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
ऑस्ट्रेलिया के बीच पर दिखा एलियन!

"एलियन" (Alien) जैसा दिखने वाला एक समुद्री जीव किनारे पर बह जाने के बाद जिज्ञासा का विषय बन गया. समुद्रतट पर जाने वाले एक शख्स ने 'फील्ड नेचुरलिस्ट्स क्लब ऑफ विक्टोरिया' के फेसबुक ग्रुप पर इस असामान्य खोज की तस्वीरें साझा कीं और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के फेयरहेवन (Fairhaven) में स्टेप बीच पर खोजी गई इस अनोखी चीज की पहचान करने में सहायता मांगी.

यूजर ने लिखा, "चट्टान पूल में पाया गया. यह थोड़ा सख्त, पौधे जैसा था..." इंटरनेट यूजर्स ने पोस्ट पर तुरंत कमेंट करना शुरू कर दिया. कई यूजर्स ने सुझाव दिया कि यह स्पंजबॉब स्क्वेयरपैंट्स की चॉकलेट लेडी या यहां तक कि प्लेसेंटा जैसा दिखता है.एक यूजर ने लिखा, "दूसरे ग्रह से!". एक अन्य ने लिखा, समुद्र कभी भी मोहित करने में असफल नहीं होता.

समुद्री ट्यूलिप के तौर पर हुई पहचान

कुछ प्रकृतिवादियों ने समुद्र तट पर जाने वाले व्यक्ति की जानकारी की तलाश में वस्तु की तुरंत पहचान कर ली. ये एक समुद्री ट्यूलिप है, जो इसकी सतह को ढकने वाले स्पंज के कारण ढेलेदार और ऊबड़-खाबड़ दिख रही है. आमतौर पर तटीय जल में 262 फीट की गहराई तक पाए जाने वाले ये जीव चट्टानों पर उगते हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्टर फीडर के रूप में कार्य करते हुए, समुद्री ट्यूलिप अपने भोजन स्रोत के रूप में प्लैंकटन निकालने के लिए अपने साइफन से पानी को अंदर और बाहर पंप करते हैं.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "जब मैंने पहली बार इन्हें देखा तो ये एक साथ थे और किसी एलियन जैसी चीज़ की तरह लग रहे थे!". दूसरे ने लिखा, ‘समुद्री ट्यूलिप एक मस्तिष्क की तरह दिखते हैं जिसकी रीढ़ की हड्डी अभी भी जुड़ी हुई है.' एक यूजर ने मजाक में कहा, "अब मुझे पता चला कि स्पंजबॉब के चॉकलेट एपिसोड की बूढ़ी महिला का क्या मतलब था."

Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur की घटना, बंगाल में बीच सड़क महिला की बेरहमी से पिटाई | NDTV India
Topics mentioned in this article