इंटर्न को 45,000 रु. स्टाइपेंड देने पर मुंबई के इस वकील की हो रही तारीफ, लेकिन है एक ट्विस्ट, पूरा मामला कर देगा हैरान

अधिवक्ता रिजवान सिद्दीकी के पोस्ट ने तब लोगों का ध्यान खींचा, जब एक एक्स यूजर ने सेलेक्टेड इंटर्न को 45,000 रुपए स्टाइपेंड देने के लिए उनकी तारीफ की. हालांकि इस यूजर ने सिद्दीकी के टर्म एंड कंडीशन्स को ध्यान से नहीं पढ़ा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

मुंबई (Mumbai) के एक एडवोकेट (Advocate) के लिंक्डइन पोस्ट (LinkedIn post) ने सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींचा है. पोस्ट में इस एडवोकेट ने अपने इंटर्न के लिए जो स्टाइपेंड देने की बात लिखी है उसे देख सोशल मीडिया पर चर्चा शुरू हो गई हैं. अधिवक्ता रिजवान सिद्दीकी के पोस्ट ने तब लोगों का ध्यान खींचा, जब एक एक्स यूजर ने सेलेक्टेड इंटर्न को 45,000 रुपए स्टाइपेंड देने के लिए उनकी तारीफ की. हालांकि इस यूजर ने सिद्दीकी के टर्म एंड कंडीशन्स को ध्यान से नहीं पढ़ा.

यह एक्स यूजर अधिवक्ता के पोस्ट के बारीक अक्षरों को नहीं पढ़ सका, जिसमें साफ तौर पर लिखा गया कि तीन महीने के काम के लिए 45,000 रुपये स्टाइपेंड होगा. ऐसे में, एक इंटर्न को 15,000 रुपये प्रति माह मिलेगा. हालांकि बहुत से लोगों ने इसे भी बेहतर बताया.

ऐसे दिया जाएगा स्टाइपेंड

पोस्ट के मुताबिक इंटर्न को यह संचयी राशि तीन महीने के अंत में दी जाएगी, जिसका अर्थ है कि तीन महीने की अवधि के अंत में, उन्हें उनके वेतन ग्रेड के आधार पर 30,000 या 45,000 रुपये मिलेंगे.

उन्होंने लिखा, "30,000/- या 45,000/- (जैसा भी मामला हो) की मिनिमम अमाउंट तीसरे महीने के अंत में दी जाएगी." अगले तीन महीनों के लिए, इंटर्न को उनके स्टाइपेंड में 50% की बढ़ोतरी मिलेगी, जो 10,000 रुपये प्रति माह से बढ़कर ₹15,000 प्रति माह (या 15,000 से 22,500 प्रति माह) रुपये हो जाएगी.

लिंक्डइन पोस्ट पर एक नज़र डालें:

लिंक्डइन पर इस पोस्ट को लगभग 900 रिएक्शन्स और दर्जनों कमेंट्स मिले हैं. कमेंट सेक्शन में कई लिंक्डइन यूजर्स ने सैलेरी का खुलासा करने में उनकी पारदर्शिता और उनके विस्तृत पोस्ट के लिए एडवोकेट की तारीफ की. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, "पहली बार, मैं इंटर्नशिप पर इतनी विस्तृत पोस्ट देख रहा हूं. इस तरह से इंटर्न अधिक प्रेरित होंगे और पूरे जोश के साथ सीखेंगे और काम करेंगे."

एक अन्य ने लिखा, "रिजवान, यह इंटर्न के साथ जुड़ने और उनसे बेस्ट पाने का एक बहुत ही पारदर्शी और ईमानदार तरीका है. मैं वास्तव में आने वाले लॉ ग्रेजुएट्स के लिए आपके द्वारा प्रदान किए गए दृष्टिकोण और अवसर की सराहना करता हूं और मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं."

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India
Topics mentioned in this article