सील के बच्चे ने पैदा होते ही नहीं की कोई हरकत, परेशान हो गई मां, फिर किया कुछ ऐसा, Video देख पसीज उठेगा दिल

एक हाथी सील (elephant seal) का अपने नवजात बच्चे को पुनर्जीवित करने की कोशिश का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो गया है. और उसके बच्चे के हिलने-डुलने के बाद उसकी प्रतिक्रिया आपको मुस्कुरा देगी.

Advertisement
Read Time: 19 mins

इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि एक मां का प्यार बिना शर्त होता है और आप जहां भी हों, आपको सुरक्षित महसूस कराने की क्षमता रखती हैं. और मां इंसानों की हो या फिर किसी जानवर की, मां तो मां होती है, मां का प्यार हमेसा एक जैसा होता है. आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक इस बारे में क्यों बात कर रहे हैं. तो, एक हाथी सील (elephant seal) का अपने नवजात बच्चे को पुनर्जीवित करने की कोशिश का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो गया है. और उसके बच्चे के हिलने-डुलने के बाद उसकी प्रतिक्रिया आपको मुस्कुरा देगी.

वायरल हो रहे इस वीडियो को साइंस गर्ल नाम के एक पेज ने ट्विटर पर शेयर किया है. 11-सेकंड की क्लिप में, एक परेशान हाथी सील को उसके बच्चे को जन्म देने के बाद उसे पुनर्जीवित करने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है. बच्चा हिल नहीं रहा था लेकिन अपनी माँ के कुछ कुहनी मारने के बाद उसकी जान में जान आई. मां की खुशी नजर आ रही थी और यह बहुत ही दिल को छू लेने वाली थी.

देखें Video:

Advertisement

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "इस हाथी सील मां ने अभी जन्म दिया है और चिंतित है कि उसका बच्चा अभी भी शांत है. जब उसका बच्चा हिलता है तो उसकी प्रतिक्रिया देखें."

Advertisement

ऑनलाइन शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 3 मिलियन से अधिक बार देखा गया. क्लिप देखने के बाद ट्विटर यूजर बहुत खुश हुए और कमेंट सेक्शन में अपने प्यार की बौछार की. एक यूजर ने लिखा, "सच्चा सुख!" एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "मां तो मां होती है, चाहे कोई भी प्रजाति हो."

Advertisement
Featured Video Of The Day
बारामूला में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकवादी, किश्तवाड़ में मुठभेड़ जारी