जाको राखे साइयां, मार सके न कोय... टक्कर लगी गिर गए मम्मी-पापा, लेकिन बच्चे को लेकर चलती रही बाइक, फिर हुआ ऐसा चमत्कार

इस वीडियो में एक रोड एक्सीडेंट दिखाया गया है, लेकिन इसमें जो हुआ वो देखकर आपको यकीन नहीं होगा. जिसे देखकर आप सिर्फ यही कहेंगे कि ये तो चमत्कार है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय... ये कहावत तो आप सभी ने जरूर सुनी होगी. जिसका अर्थ है अगर आप पर भगवान की कृपा है, तो कोई भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता. सोशल मीडिया पर इसी कहावत को सच करने वाला एक पुराना वीडियो फिर से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप नि:शब्द रह जाएंगे. इस वीडियो में एक रोड एक्सीडेंट दिखाया गया है, लेकिन इसमें जो हुआ वो देखकर आपको यकीन नहीं होगा. जिसे देखकर आप सिर्फ यही कहेंगे कि ये तो चमत्कार है.

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स बीच सड़क पर कार से रिकॉर्डिंग करते हुए जा रहा है. तभी एक तेज़ रफ्तार बाइक उधर से गुज़रती है, जिसपर पति-पत्नी और एक बच्चा सवार होता है. बाइक को बगल से जा रही एक गाड़ी से टक्कर लगती है और संतुलन बिगड़ने की वजह से पति-पत्नी दोनों बाइक से बुरी तरह से गिर जाते हैं. लेकिन बच्चा बाइक से नहीं गिरता और चलती बाइक बच्चे को लेकर आगे निकल जाती है. फिर काफी दूर जाकर बाइक एक डिवाइडर से टकरा जाती है. डिवाइडर से टकराते ही बच्चा बाइक से उछलकर साइड में गिर जाता है. बच्चा सड़क के किनारे लगे छोटे-छोटे पौधों पर गिर जाता है, जिससे उसे कोई छोट भी नहीं आती. ये देखते ही वहां से गुजर रहे लोग बच्चे को उठाने के लिए आ जाते है और देखते हैं कि बच्चा तो बिलकुल सही सलामत है.

देखें Video:

Advertisement

बता दें कि साल 2018 में वायरल हुए इस वीडियो को एक्स पर @HasnaZaruriHai नाम के पेज से शेयर किया गया है. वीडियो को अबतक 4 लाख 90 हजार लोग देख चुके हैं और 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- मां और पिता दोनों बाइक से गिर गए लेकिन बाइक बच्चे को लेकर लगभग 500 मीटर आगे चली गई और बच्चे को सड़क के डिवाइडर की झाड़ियों में सुरक्षित छोड़ दिया. इस वीडियो को देखकर लोग काफी हैरान हैं. एक यूजर ने लिखा- ये किसी चमत्कार से कम नहीं है. दूसरे ने लिखा- जिसके ऊपर भगवान का हाथ है उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. ये वीडियो देखकर आप क्या कहना चाहेंगे? कमेंट करके बताइए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ravishankar Prasad EXCLUSIVE | मोदी पूर्ण कर्मयोगी, अपने जन्मदिन पर भी काम में जुटे: रविशंकर प्रसाद
Topics mentioned in this article