मुरुगन की आरती में हाजिरी लगाने पहुंचा मोर, गेट पर खड़े होकर भगवान को एकटक निहारते देख मंत्रमुग्ध हुए लोग

मुरुगन की आरती के समय भक्ति में डूबे मोर का वीडियो तमिलनाडु के होसुर के श्री अरुल मुरुगन मंदिर का बताया जा रहा है, जो इन दिनों खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
भक्ति में डूबा मोर, भगवान को निहारता रहा एकटक, वीडियो देख लोग हैं चकित

भगवान कार्तिकेय का ही दूसरा नाम मुरुगन है, जो हिन्दू धर्म के लोकप्रिय देवताओं में से एक है. दक्षिण भारत और खासतौर पर तमिलनाडु में कार्तिकेय की पूजा मुरुगन के रूप में की जाती है. मोर की सवारी करने वाले मुरुगन की दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में खूब मान्यता है. भक्त तो पूर्ण श्रद्धा भाव से उनकी पूजा करते ही हैं, लेकिन इंटरनेट पर वायरल एक हालिया वीडियो में मुरुगन की सवारी मोर को भी अपने स्वामी की भक्ति में डूबा हुआ देखा गया. मुरुगन की आरती के समय भक्ति में डूबे मोर का यह वीडियो तमिलनाडु के होसुर के श्री अरुल मुरुगन मंदिर का बताया जा रहा है.

मुरुगन की भक्ति में डूबा दिखा मोर

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर वायरल इस वीडियो में मुरुगन की आरती के दौरान एक मोर भगवान के ठीक सामने मंदिर के गेट पर खड़ा नजर आता है. पूरी आरती में मोर एक टक भगवान मुरुगन को देखते हुए उनकी भक्ति में डूबा हुआ नजर आ रहा है. इस दौरान मंदिर प्रांगण में सैकड़ों खड़े भक्त बस मोर को निहारते नजर आते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि भगवान मुरुगन की आरती के बाद पूजारी मोर को भी आरती दिखाता है. इस दौरान मोर स्थिर होकर उसी जगह पर खड़े रहता है. भगवान में विश्वास रखने वाले लोग इसे भगवान मुरुगन की कृपा बता रहे हैं. इंटरनेट पर यह अद्भुत वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो देखने के बाद लोग मुरुगन को नमन करने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

मोर की आरती

मुरुगन की आरती में शामिल मोर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. मुरुगन के बाद मोर को आरती दिखाने के लिए लोग तमिलनाडु के होसुर के श्री अरुल मुरुगन मंदिर के पुजारी की भी तारीफ कर रहे हैं. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को अब तक 38.8 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. करीब 4.3 लाख से ज्यादा लोगों ने वीडियो को लाइक किया है और इसे अन्य 56.7 हजार यूजर्स के साथ शेयर किया है. कमेंट सेक्शन में लोग मुरुगन और उनकी महिमा का गुणगान करते हुए नजर आ रहे हैं.

Advertisement

ये भी देखें:- Zoo में अचानक भौंकने लगा पांडा

Featured Video Of The Day
Maratha Reservation का चेहरा बने Manoj Jarange Patil का मराठा बहुल सीटों पर लड़ने का एलान