गर्मी से बचने के लिए आइसक्रीम खा रहे हैं बंदर मामा, हाथी, भालू और तोते ने भी लगाया दिमाग, देखें तस्वीरें

गर्मी से बचने के लिए लोग आइसक्रीम खाना ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में बंदर मामा को भी आइसक्रीम बहुत ही ज्यादा पसंद है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

देश के कई राज्यों में गर्मी से लोग बेहाल हो रहे हैं. गर्म हवा और लू के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 5 दिनों में गर्मी बढ़ेगी. इंसानों ने तो गर्मी से बचने के लिए कई तरीके अपना चुके हैं, मगर बात जानवरों की करें तो वो भी किसी से कम नहीं. सोशल मीडिया पर कई जानवरों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिन्हें देखने के बाद आप भी कहेंगे- क्या गजब का आइडिया है.

मजा आ रहा है दोस्तों

बंदर मामा को लगी गर्मी तो झट से खा ली आइसक्रीम. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे एक बंदर आइसक्रीम का स्वाद ले रहा है. गर्मी से बचने के लिए लोग आइसक्रीम खाना ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में इसे भी आइसक्रीम बहुत ही ज्यादा पसंद है.

Advertisement

अब इस तस्वीर को ही देख लीजिए... इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे गर्मी से बचने के लिए ये बंदर बर्तन के नीचे छिप रहा है. अब इसके पास छाता तो है नहीं, ऐसे में ये इसी को अपना छाता बना रहा है.

इस तस्वीर को देखें, इसमें गजराज को गर्मी लगी तो पानी में कूद गया. तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे दो हाथी, पानी के अंदर मस्ती करते हुए नजर आते हैं. इस तस्वीर को देखने के बाद आपको लगेगा कि आप भी एक बार पानी में नहा लें.

इस तस्वीर को देखकर लोग बहुत ही ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं. भालू दादा जंगल में मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं. भालू को गर्मी में बी मस्ती सूझ रही है.

तोते को देखकर आपको भी नहाने का मन कर रहा होगा. इस तोते का मालिक पानी से नहला रहा है. गर्मी लगने पर लोग ऐसा करते भी हैं. 

Advertisement

इस तस्वीर में आपको एक तलाब के अंदर कई पक्षियां मस्ती करते हुए नजर आ रहे होंगे. गर्मी से बचने के लिए पानी से बेहतरीन जगह और क्या हो सकता है.

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Gautam Adai ने कुछ इस तरह की Team India की तारीफ: "लोहे के इरादे, अविश्वसनीय, अद्भुत..."