सोफे पर बैठी हैं 6 लड़कियां, लेकिन दिख रहे हैं सिर्फ 5 के पैर, जानें फोटो का सच

तस्वीर में आपको 6 लड़कियां बैठी नजर आ रही होंगी, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि, इनमें सिर्फ 5 के ही पैर नजर आ रहे हैं. क्या आप बता सकते हैं कि, इसमें एक लड़की के पैर किधर हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

सोशल मीडिया पर आजकल ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें धड़ल्ले से वायरल हो रही हैं, क्योंकि कई इंटरनेट यूजर्स ऐसे हैं, जो इनमें छिपी पहेलियों को सॉल्व करना पसंद करते हैं. इन ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरों को समझना हर किसी के लिए आसान नहीं है. इन्हें समझने के लिए कई बार दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर लोगों को कंफ्यूज कर रही है, जिसे देखकर आपका भी दिमाग चकरा जाएगा. इस तस्वीर में आपको 6 लड़कियां बैठी नजर आ रही होंगी, लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि, इनमें सिर्फ 5 के ही पैर नजर आ रहे हैं. क्या आप बता सकते हैं कि, इसमें एक महिला के पैर किधर हैं.

6 लड़कियां बैठी हैं, लेकिन पैर सिर्फ 5 के ही दिख रहे हैं (Optical Illusion Image)

इस तस्वीर को सबसे पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर शेयर किया गया था, जिसमें एक साथ सोफे पर 6 लड़कियों बैठी नजर आ रही हैं, लेकिन तस्वीर की खास बात यह है कि, इस तस्वीर में सिर्फ 5 लड़कियों के ही पैर नजर आ रहे हैं. आपको इस तस्वीर में छिपी एक महिला के पैर ढूंढ निकालने हैं, क्या आपको नजर आए. इस तस्वीर को समझने के लिए आपको दिमाग की अच्छी खासी कसरत करवाना पड़ेगी.

आखिर ऐसा कैसे हो सकता है. (5 pairs of legs among girls in pics)

अगर लाख कोशिशों के बाद भी आप सही जवाब तक नहीं पहुंच पाए हैं, तो परेशान न हो. हम आपकी इस परेशानी को भी दूर किए देते हैं. तस्वीर में देखा जा सकता है कि, लड़कियां अपने पैरों को मोड़कर बैठी हैं. आखिरी महिला दाहिनी तरफ सोफे के हत्थे से टिककर बैठी है. वहीं 4 अन्य महिलाएं क्रॉस लेग करके बैठी हैं. रेडिट पर वायरल इस पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह के जवाब दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'मुझे लगता है कि पहली लड़की के पैर दूसरी लड़कियों के पैरों पर लिपट गए हैं.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'पहली लड़की दूसरी लड़की के पैरों पर बैठी है तो ही उसके पैर नहीं दिख रहे.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Tamil Nadu के Deputy CM की शपथ लेंगे Udhayanidhi Stalin | Breaking News | M K Stalin | NDTV India