गणित की इस पहेली को सुलझाने में चकरा गया इंजीनियर का भी दिमाग, क्या आप कर सकते हैं हल ? - देखें Video

करिन गेंडी ने अपने दोस्तों को एक कागज़ का एक टुकड़ा दिया जिसमें दो '100' नंबर एक के ऊपर एक लिखे हुए थे. उसने उनसे कहा, "यदि आप इसे एक पंक्ति के साथ दो सौ में बदल सकते हैं, तो मैं आपको वह सब कुछ दूंगी जो आप चाहते हैं."

Advertisement
Read Time: 19 mins

टिकटॉक पर वायरल हो रहा एक वीडियो एक चैलेंज पेश कर रहा है. जिसने कई लोगों को हैरान कर दिया है. इन लोगों में इंजीनियरों का एक समूह भी शामिल है. टिकटॉक पर एक महिला ने इंजीनियरों के समूह को गणित की पहेली दी और उसे हल करने की चुनौती दी. करिन गेंडी ने अपने दोस्तों को एक कागज़ का एक टुकड़ा दिया जिसमें दो '100' नंबर एक के ऊपर एक लिखे हुए थे. उसने उनसे कहा, "यदि आप इसे एक पंक्ति के साथ दो सौ में बदल सकते हैं, तो मैं आपको वह सब कुछ दूंगी जो आप चाहते हैं."

कुछ आगे बढ़ने के साथ, दोस्त शुरू में हैरान दिखते हैं. हालाँकि, कुछ क्षणों के बाद, वे पहेली को सुलझाने की कोशिश करने लगते हैं.

"एक लाइन के साथ?" उनमें से एक पूछता है, जिस पर करिन यह पुष्टि करते हुए उत्तर देता है कि वे केवल एक लाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

एक दूसरा दोस्त तब "दूसरा दृष्टिकोण" प्राप्त करने के लिए मजाक में पृष्ठ को घुमाता है.

देखें Video:

हालांकि शुरू में ऐसा लग रहा था कि गणित की पहेली अनसुलझी रह जाएगी, समूह के एक सदस्य के पास अंत में एक दिमागी तरीका है और वह इसका पता लगाने में सफल हो जाती है. पहले "100" के "1" में एक छोटी सी लाइन डालकर, वह इसे "Too" में बदल देता है.

Advertisement

इसलिए, पृष्ठ तब "Too 100" पढ़ता है. समस्या हल हो गई.

लैडबिल के मुताबिक, पिछले हफ्ते टिकटॉक पर शेयर किए जाने के बाद से यह पहेली वायरल हो गई है. वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर इसे 38 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement

ज़ाहिर है, यह पहली बार नहीं है जब गणित की पहेली ने इंटरनेट का ध्यान खींचा है. पिछले साल, 'मिसिंग पाउंड के रहस्य' ने इसी तरह टिकटॉक का ध्यान खींच लिया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Shimla Masjid Vivad: Mandi में मस्जिद की दो मंजिलें अवैध तौर पर बनाने के आरोप पर जबरदस्त प्रदर्शन