पाकिस्तान पर जीत से खुश हुए पीएम मोदी समेत कई सेलिब्रेटी, कहा- इस बार तो आपने दुनिया जीत ली

बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को एकतरफा मुकाबले में हराया. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और पाकिस्तान की टीम महज 191 रन पर ढेर हो गई. लक्ष्य का पीछा करते हुए 30.3 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में टॉप पोजिशन हासिल कर लिया.

Advertisement
Read Time: 23 mins

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हरा दिया है. पूरे देश में जश्न का माहौल है. क्रिकेट के बारे में जब भी बात होती है तो भारत और पाकिस्तान की चर्चा जरूर होती है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए 2023 विश्व कप मुकाबले में टीम इंडिया ने बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को एकतरफा मुकाबले में हराया. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और पाकिस्तान की टीम महज 191 रन पर ढेर हो गई. लक्ष्य का पीछा करते हुए 30.3 ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर जीत हासिल करते हुए अंक तालिका में टॉप पोजिशन हासिल कर लिया. इस जीत के बाद पूरे देश में खुशियां मनाई जा रही है. पीएम मोदी से लेकर देश के कई सेलिब्रेटी ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. आइए देखते हैं सोशल मीडिया पर कौन क्या शेयर कर रहे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी न दी बधाई

गृहमंत्री ने लिखा- हमारा तिंरगा सदैव ऊंचा रहे

Advertisement

यूपी के सीएम ने कहा- भारत की जय हो

Advertisement

गुजरात के फैन ने कहा- भारत फाइनल में पहुंचेगा

Advertisement

भारत के क्रिकेटर शिखर धवन ने भी बधाई दी है

Advertisement

भारत के बेहतरीन एक्टर मनोज वाजपेयी ने बधाई दी है

इस रिकॉर्ड जीत के साथ भारत ने अपनी बादशाहत कायम की है. पूरे देश में जश्न का माहौल मनाया जा रहा है. पीएम, सीएम समेत देश के कई बड़े लोगों ने टीम इंडिया को बधाई दी है. अगर आंकड़ों की बात करें तो विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बर्चस्व बनाए रखा है. 

क्रिकेट: विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान - जीत का अंतर

1992 - 43 रन से जीत
1996 - 39 रन से जीत
1999 - 47 रन से जीत
2003 - 6 विकेट से जीत (26 गेंदें शेष)
2011 - 29 रन से जीत
2015- 76 रन से जीत
2019- 89 रन से जीत
2023 - 7 विकेट से जीत (117 गेंद शेष)

यह रिकॉर्ड अभी तक बरकार है. टीम इंडिया हमेशा चाहेगी की वो विश्व कप में ये रिकॉर्ड बरकरार रखे वहीं पाकिस्तान को अब फिर से 4 साल का इंतजार करना पड़ेगा.

Featured Video Of The Day
संदेशखली मामले में CBI जांच चलती रहेगी, ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका