कोहरादून और कोल्डकाता...कड़ाके की ठंड में भी ट्विटर पर मज़े ले रहे लोग, कुछ ऐसे बदल दिए शहरों के नाम

सागर नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर हड्डी कंपा देने वाले मौसम को एक मज़ेदार मोड़ दिया. उन्होंने ठंड के मौसम के अनुरूप कुछ शहरों के नाम बदल दिए.

Advertisement
Read Time: 19 mins
कड़ाके की ठंड में भी ट्विटर पर मज़े ले रहे लोग, कुछ ऐसे बदल दिए शहरों के नाम

देश के कई हिस्से भीषण शीतलहर की चपेट में हैं. दिल्ली में सोमवार को तापमान गिरकर 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सिर्फ उत्तर भारत ही नहीं, मुंबई और कोलकाता जैसे शहर भी अभी कांप रहे हैं. कड़ाके की ठंड 18 जनवरी तक जारी रहेगी और लोग अपने कंबलों में दुबकने से खुद को रोक नहीं पाएंगे.

कोई भी अपने फोन पर स्क्रॉल करते हुए और गर्म चाय की चुस्की लेते हुए अपनी रजाई को छोड़ना नहीं चाहता है. इसी बीच सागर नाम के एक शख्स ने ट्विटर पर हड्डी कंपा देने वाले मौसम को एक मज़ेदार मोड़ दिया. उन्होंने ठंड के मौसम के अनुरूप कुछ शहरों के नाम बदल दिए. हमें आपको यह बताना चाहिए कि ये नाम आपको निश्चित रूप से हंसने पर मजबूर कर देंगे.

और जिन लोगों को काम पर जाना है और जिनके पास बर्फीली हवाओं और कंपकंपा देने वाली ठंड से कोई राहत नहीं है, उनके लिए यह थ्रेड आपको थोड़ी देर के लिए उसे भुला सकता है.

सागर के लिए, कोलकाता अब "कोल्डकाता" बन गया है और चंडीगढ़ को "थंडीगढ़" के नाम से जाना जाता है. जी हां, आपने सही पढ़ा और भी बहुत कुछ है.

Advertisement

इस मस्ती में ट्विटर यूजर्स भी शामिल हो गए और कमेंट्स सेक्शन में जमकर ठहाके लगाए. कुछ लोगों ने सागर से प्रेरणा लेकर शहरों के नाम भी बदल दिए.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "महाराष्ट्र में इतनी ठंड है कि अंधेरी को अब ठंडेरी कहा जाता है."

एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "यूपी में इतनी ठंड है कि आगरा को अब आग ला कहा जाता है."

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में 18 जनवरी से 20 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 3 से 5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी।

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: गिरते पुलों पर Nitish सरकार की बड़ी कार्रवाई, Suspend कर दिए 11 Engineer