लोमड़ी के बच्चे को खाना खिलाने के लिए खुद 'लोमड़ी' बनता है ये शख्स! इस खास वजह से पहनना पड़ता है Fox Mask

यह घटना तब सुर्खियों में आई जब रिचमंड वाइल्डलाइफ सेंटर के आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक वीडियो डाला गया, जिसमें उसके एक कर्मचारी को एक छोटी किट को दूध पिलाते हुए दिखाया गया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

वर्जीनिया के रिचमंड वन्यजीव केंद्र के कर्मचारियों ने एक नवजात लाल लोमड़ी को इंसानों से परिचित होने से रोकने के लिए एक अनोखा तरीका निकाला है. बच्चे को इंसानों की छाया से बचाने के लिए कर्मचारी लोमड़ी का मास्क पहनकर, लाल लोमड़ी को खाना खिलाता और दूध पिलाता है. यह घटना तब सुर्खियों में आई जब रिचमंड वाइल्डलाइफ सेंटर के आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक वीडियो डाला गया, जिसमें उसके एक कर्मचारी को एक छोटी किट को दूध पिलाते हुए दिखाया गया. क्लिप में, कर्मचारी को कोट के ऊपर एक विशाल लाल लोमड़ी का सिर वाला मास्क पहने देखा जा सकता है.

नवजात शिशु के लिए स्वच्छता कारक सुनिश्चित करने के लिए, कर्मचारी को एक सफेद रबर के दस्ताने पहने हुए देखा जा सकता है, जबकि वह ड्रॉपर से जुड़े सिरिंज बैरल का इस्तेमाल करके दूध पिला रहा है. क्लिप को एक विस्तृत नोट के साथ साझा किया गया था, जिसमें वन्यजीव केंद्र ने खुलासा किया कि लाल लोमड़ी के सिर का मुखौटा पहनने के अलावा, कर्मचारी "मानव ध्वनियों को कम करना" भी सुनिश्चित करते हैं.

देखें Video:

यह सब नवजात शिशुओं को ये अहसास दिलाने के लिए होता है ताकि उन्हें ये न लगे कि इंसान उनके आसपास हैं. नोट में लिखा है, “रेड फॉक्स किट का समर्थन करने वाले सभी लोगों को बहुत धन्यवाद. वह अच्छी प्रगति कर रही है. यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि जो अनाथ बच्चे कैद में पले-बढ़े हैं, उन पर मनुष्यों की छाप न पड़े या वे उनके आदी न हो जाएं. इसे रोकने के लिए, हम मानवीय आवाज़ों को कम करते हैं, दृश्य अवरोध पैदा करते हैं, हैंडलिंग कम करते हैं, विभिन्न सुविधाओं के बीच एकाधिक स्थानांतरण को कम करते हैं और प्रजातियों के लिए मास्क पहनते हैं.

Advertisement

क्लिप यह दिखाते हुए समाप्त होती है कि छोटे किट को सोते समय गले लगाने के लिए एक लाल लोमड़ी का नरम खिलौना दिया जाता है. एनबीसी न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, छोटी किट का वजन सिर्फ 80 ग्राम (2.8 औंस) है. इसकी खोज रिचमंड एसपीसीए ने की और 29 फरवरी को केंद्र को सौंप दिया. रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरू में, बचावकर्ताओं ने सोचा कि यह एक बिल्ली है, लेकिन जल्द ही उन्हें एहसास हुआ कि यह एक नवजात लोमड़ी किट थी, जिसके दांत अभी भी दिखाई नहीं दे रहे थे.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India
Topics mentioned in this article