हड्डियां गला देने वाली बर्फ से भरे बॉक्स के अंदर 3 घंटे खड़ा रहा शख्स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई ना कोई वीडियो वायरल होती रहती है. सर्दियों में जहां लोग ढेर सारे कपड़े पहन रहे हैं वहीं एक आदमी ने तीन घंटे तक बर्फ के अंदर रहने के बाद वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 11 mins
ठंड में इस शख्स ने किया कुछ ऐसा देख कर छूट जाएगी कंपकपी

कड़ाके की ठंड में कपड़ों की कई लेयर पहनने के बाद भी हम बाहर निकलने की हिम्मत नहीं दिखाते हैं. ऐसे मौसम में लोग पानी में भी हाथ डालने से घबराते हैं, लेकिन एक शख्स ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिस पर आप यकीन नहीं कर पाएंगे. पोलैंड के रहने वाले वेलेरजन रोमानोव्स्की ने तीन घंटे तक बर्फ के अंदर रहने के बाद वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है. ऐसा करने वाले पहले भी कई लोग थे, लेकिन इतने वक्त तक बर्फ में डूबकर कोई भी नहीं रहा. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इसे देखकर ही यकीन मानिए आप कांपने लगेंगे. 
 

तोड़ दिया पिछला रिकॉर्ड
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने रोमानोव्स्की का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसमें दिखाया गया है कि वो बर्फ से भरी एक टंकी में खड़े हैं और लगातार तीन घंटे 28 सेकेंड तक उसी में रहते हैं. ऐसा करने के बाद उन्होंने 2 घंटे 35 मिनट 33 सेकंड के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया, ये रिकॉर्ड फ्रांस के रोमेन वैंडेंडोरपे ने बनाया था.

ठंड के बाद भी नहीं मानी हार
वीडियो में देखा जा सकता है कि रोमानोव्स्की को एक ग्लास के बॉक्स में बंद किया जाता है. इसके बाद इस बॉक्स को बर्फ से पूरी तरह से भरा जाता है और गर्दन तक बर्फ पहुंच जाती है, फिर बॉक्स को पूरी तरह सील कर दिया जाता है. ठंड को सहते हुए रोमानोव्स्की रिकॉर्ड ब्रेक करते हैं और तब तक जिद पर अड़े रहते हैं जब तक तीन घंटे पूरे नहीं होते.

ऐसे की तैयारी
रोमानोव्स्की ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स को बताया कि इसके लिए उन्होंने काफी ज्यादा तैयारी की है. पिछले कई सालों से वो ठंड से जूझ रहे हैं. रिकॉर्ड तोड़ने से करीब 6 महीने पहले उन्होंने अपनी ताकत को पूरी तरह आजमाने का फैसला लिया. इसक बाद कुछ ट्रेनिंग सेशन किए, जिससे उन्हें यकीन हो गया कि वो रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. उन्होंने बताया कि इसके लिए उन्होंने अपने शरीर के साथ-साथ अपने दिमाग पर भी काम किया. फिलहाल उनके इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं और कमेंट्स कर रहे हैं. सब लोग हैरानी जता रहे हैं कि कैसे कोई बर्फ के अंदर 3 घंटे गुजार सकता है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Hardeep Puri On Price Hike: मोदी सरकार के 3 मंत्र Affordability Availability Accessibility पर हरदीप पुरी ने क्या कहा?
Topics mentioned in this article