घर के बाहर थूकने से सॉल्व हुआ मर्डर केस, 36 साल पुराने मामले में इस तरह हुई आरोपी की गिरफ्तारी

जेम्स होलोमन पर 1988 में करेन टेलर की चाकू घोंपकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है, क्योंकि डीएनए साक्ष्य ने उसे क्राइम सीन से जोड़ा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
3

बोस्टन में एक महिला की हत्या के आरोपी व्यक्ति की गिरफ्तारी के साथ दशकों पुराना मामला सुलझ गया है. पीपल की रिपोर्ट के अनुसार, जेम्स होलोमन पर 1988 में करेन टेलर की चाकू घोंपकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है, क्योंकि डीएनए साक्ष्य ने उसे क्राइम सीन से जोड़ा है.

टेलर के शव के पास होलोमन के नाम से एक चेक मिला था, लेकिन अधिकारी तब हत्या से उसका संबंध निश्चित रूप से नहीं जोड़ पाए थे. पिछले साल फुटपाथ पर थूकने के बाद होलोमन का डीएनए टेस्ट किए जाने पर एक सफलता मिली.

जांचकर्ताओं ने टेलर के नाखूनों के नीचे, खून से सने स्वेटशर्ट पर और उसके शरीर के पास मिली सिगरेट से डीएनए की तुलना की. परिणामों ने मिलान की पुष्टि की, जिसके कारण होलोमन को गिरफ्तार कर लिया गया.

होलोमन, जिसका कोई पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है, उसको 19 सितंबर को हिरासत में लिया गया था. उसके वकील ने डीएनए साक्ष्य के बारे में संदेह व्यक्त किया है, यह सुझाव देते हुए कि इतने सालों के बाद यह निर्णायक नहीं हो सकता है.

सफ़ोक काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी केविन हेडन ने CBS न्यूज़ को बताया कि यह मामला "आधुनिक अपराध विज्ञान का उपयोग करके जासूसों और अभियोजकों द्वारा किए गए शानदार जांच कार्य" का उदाहरण है.

1988 में हुई थी हत्या

टेलर 27 मई, 1988 को 25 साल की उम्र में बोस्टन के रॉक्सबरी पड़ोस में अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी. WHDH द्वारा रिपोर्ट किए गए सफ़ोक काउंटी डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के कार्यालय के एक बयान के अनुसार, उसकी मां द्वारा अपार्टमेंट में फोन करने के बाद उसका शव मिला और टेलर की 3 वर्षीय बेटी ने उत्तर दिया, उसने कहा कि उसकी मां "सो रही थी और वह उसे जगा नहीं पा रही थी."

Advertisement

बयान में आगे बताया गया, "मां रॉक्सबरी में 37 विलियम्स स्ट्रीट पर टेलर के अपार्टमेंट में गई, लेकिन इमारत में प्रवेश नहीं कर सकी. वह पीछे की ओर गई और अपनी बेटी के बेडरूम की खिड़की से रेंगकर अंदर आई, जहां उसने उसे खून से लथपथ पाया." शव परीक्षण से पता चला कि टेलर को छाती, सिर और गर्दन पर 15 बार चाकू मारा गया था.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
MCD Standing Committee के आखिरी सदस्य के चुनाव से बड़ा खेल, Sharad Sharma से समझिए | BJP | AAP
Topics mentioned in this article