शख्स ने ऐसे किए ईंट के टुकड़े, परफेक्शन देख लोगों ने दातों तले दबा ली उंगलियां, बोले- इसके आगे मशीन भी फेल है...

वीडियो को लोकप्रिय इंस्टाग्राम अकाउंट स्मार्टेस्ट वर्कर्स (@smartest.worker) द्वारा 13 सितंबर को ऑनलाइन पोस्ट किया गया था. अब तक इसे 1.7 लाख बार देखा जा चुका है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

एक मजदूर द्वारा ईंट या पत्थर के ब्लॉक को आसानी से साफ स्लैब में काटने का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में, एक शख्स ईंट के एक टुकड़े को उठाता है और छेनी और हथौड़े का उपयोग करके इसे पतले स्लैब में काटते हुए नजर आ रहा है. इस वीडियो के बारे में दिलचस्प बात यह है कि ईंट के सभी पांचों टुकड़े एक समान आकार और एक ही मोटाई के हैं.

वीडियो को लोकप्रिय इंस्टाग्राम अकाउंट स्मार्टेस्ट वर्कर्स (@smartest.worker) द्वारा 13 सितंबर को ऑनलाइन पोस्ट किया गया था. अब तक इसे 1.7 लाख बार देखा जा चुका है. कई लोगों ने कार्यकर्ता के इस कार्यकौशल पर हैरानी जाहिर की है.

इस पर कमेंट करते हुए एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "मैं ईंटों के बारे में नहीं जानता लेकिन मुझे यकीन है कि मैंने अपनी उंगलियां काट ली होतीं." दूसरे ने लिखा, "यह देखना अजीब तरह से संतोषजनक था". कार्यकर्ता द्वारा दिखाए गए परफेक्शन की तारीफ करते हुए, एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, “मशीनें इन दिग्गज लोगों के सामने फेल हो रही हैं.”

देखें Video:

अगस्त 2021 में, बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया था जिसमें एक कार्यकर्ता को अपने सिर पर ईंटों को कुशलतापूर्वक लोड करते हुए दिखाया गया था. ट्वीट में, महिंद्रा ने "उनके कठिन परिश्रम को एक कला के रूप में बदलने" के लिए श्रमिकों की सराहना की, लेकिन यह भी तर्क दिया कि लोगों को इस तरह के जोखिम भरे शारीरिक श्रम करने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए.

इसी तरह, भारतीय रेलवे के नौकरशाह अनंत रूपनगुडी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें महिलाओं के एक समूह को तेजी से चलती ट्रेन में पत्तों के कई बंडल लोड करते हुए दिखाया गया है. वीडियो में, रेलवे प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रही महिलाएं ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर पहुंचते ही पत्तों के बंडल को डिब्बों के अंदर फेंकना शुरू कर देती हैं. दिलचस्प बात यह है कि वे अपनी गति इस तरह से करते हैं कि सभी बंडल एक ही डिब्बे में लादे जाते हैं.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
BREAKING: 5000 Crore Drug Syndicate Case में 10 Crores की ड्रग्स Punjab से बरामद, Dubai, UK से मिल रहा था टारगेट