बब्बर शेर को पालतू कुत्ते की तरह गोद बैठाकर दुलार रहा था शख्स, अगले ही पल निकल गई पूरी हीरोगिरी, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

चौंका देने वाले इस वीडियो में एक शख्स जंगल के राजा बब्बर शेर को अपनी गोद में भी बैठाए नजर आ रहा है, लेकिन अगले ही पल उसके साथ जो होता है, उसे देखकर यकीनन आपकी भी चीखें निकल जाएंगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Pet Lion Viral Video: जंगल के राजा कहे जाने वाले शेर से अन्य खूंखार जानवर भी खौफ खाते हैं. इंसान तो दूर जानवर भी बब्बर शेर को देखकर अपना रास्ता बदल लेते हैं. कहते हैं कि जंगली जानवरों को पालतू समझने की गलती भूल से भी ना करें, क्योंकि कब ये खूंखार शिकारी भड़क जाएं, कह नहीं सकते. इंटरनेट पर इस बात को सच करते कई ऐसे वीडियो आये दिन देखने को मिलते रहते हैं. कुछ वीडियो ऐसे भी हैं, जिनमें इन खूंखार जानवरों को पालतू बनते देखा जा सकता है. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स ने बब्बर शेर को घर में पालतू जानवर की तरह ही पाल रखा है. हैरानी का बात तो ये है कि, शख्स अपनी गोद में शेर को बैठाए हुए है, लेकिन अगले ही पल उसके साथ जो होता है, उसे देखकर यकीनन आपकी भी चीखें निकल जाएंगी. कमजोर दिल वाले ना देखें वीडियो.

सोशल मीडिया पर अक्सर जंगली जानवरों से जुड़े दिल दहला देने वाले वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें कभी जू घूमने गए लोग पिंजड़े में बंद खूंखार शिकारी को बेचारा और कमजोर समझ बैठने की गलती कर बैठते हैं. वहीं कई बार जाने-अनजाने कुछ ऐसा कर बैठते हैं, जिसका परिणाम रूह कंपा देने वाला होता है.

शेर पर प्यार लुटा रहा था मालिक (pet llion viral video)

चौंका देने वाले शेर के इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स की भी सिट्टी-पिट्टी गुल हो गई है. यूं तो इस तरह से भारत में जंगली जनावरों (वन्य जीवों) को घर में पालने का नियम नहीं है, लेकिन थाईलैंड, यूएई समेत कई देशों में कुछ शर्तों के साथ इन्हें पाला जा सकता है. इंटरनेट पर बाहरी देशों के ऐसे कई वीडियो सामने आते रहे हैं, जिनमें लोग बड़े शौक से बाघ, चीता और शेर आदि को पालते नजर आते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो लोगों के होश उड़ा रहा है, जिसमें एक शख्स विशालकाय शेर को गोद में लेकर सोफे पर बैठा नजर आ रहा है. हैरानी की बात तो ये है कि, शेर भी काफी कंफर्टेबल होकर शख्स की गोद में बैठा हुआ है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

Advertisement

लोगों ने जताया गुस्सा (paltu sher ka video)

X पर इस हैरान कर देने वाले वीडियो को @AMAZlNGNATURE नाम के हैंडल पर शेयर किया गया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'भाई एक कुत्ता ले लो. शेर को उसके प्राकृतिक घर में रहने दो.' महज 21 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 20.2 मिलियन लोग देख चुके हैं, जबकि 96 हजार से अधिक लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, 'मुझे तो पहली बार में ये एआई जेनरेटेड लगा.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'यह क्रूरता है अगर वाकई शेर अपने प्राकृतिक घर में रहने में सक्षम है तो.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'शेर को फ्री होकर दौड़ने भागने दो.' चौथे यूजर ने लिखा, 'इसे अपने घर जाने दो.' पांचवे यूजर ने लिखा, 'यह काफी उदास लग रहा है.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Jail से 145 दिन बाद बाहर आएंगे, Supreme Court ने CBI को "पिंजड़े में बंद तोता" कहा