सोशल मीडिया पर इन दिनों ओला कैब ड्राइवरों और ओला या उबर ऑटो ड्राइवरों से जुड़ी बहुत सी कहानियां वायरल होती रहती हैं. कई बार लोग सोशल मीडिया पर उन प्रतिकूल परिस्थितियों के बारे में भी शेयर करते हैं जिनका उन्हें ड्राइवरों के वजह से सामना करना पड़ता है. ट्विटर यूजर प्रशांत यादव ने दावा किया कि हाल ही में ओला (Ola) से ऑटो बुक करने के बाद उन्हें ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा.
उन्होंने पोस्ट किया, “बैंगलोर सिटी स्टेशन पर उतरा -> एक ओला ऑटो बुक किया -> ऑटो वाले ने मुझे अपने पास बुलाया -> ऑटो कैंसिल कर दिया और कहा कि सर 100 एक्स्ट्रा दीजिए, ओला में जो दिख रहा है, फिर जाउंगा. मुझे आश्चर्य है कि इस शहर में मध्यम वर्ग कैसे सर्वाइव करता है क्योंकि वे हर किसी को एक पैसे वाला ही मानते हैं.”
उन्होंने 24 जुलाई को अपना पोस्ट शेयर किया. ट्वीट किए जाने के बाद से इसे करीब 61 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और संख्या बढ़ती ही जा रही है. इसके अतिरिक्त, ट्वीट को 500 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं. लोगों ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए तरह-तरह के कमेंट किए.
एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया, "यह शहर वास्तव में रहने योग्य कैसे है?" दूसरे ने सुझाव दिया, “मैं इसे पूरी तरह से कैंसिल कर देता हूं और ओला या उबर को रिपोर्ट करता हूं और दूसरा बुक करता हूं,” चौथा ने कहा, “कुछ दिनों से इसी तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है.” पांचवें ने लिखा, “हाँ, यह वास्तव में होता है.”
कुछ दिन पहले 22 जुलाई को एक शख्स ने बेंगलुरु में ऑटो बुक करने का अपना अनुभव शेयर किया था. एक ट्वीट में उन्होंने शेयर किया, “मैंने 500 मीटर की सवारी के लिए सिर्फ 100 रुपये का भुगतान किया. उदाहरण के लिए, मुंबई में लगभग 9 किलोमीटर के लिए 100 रुपये मीटर किराया है.
बेंगलुरु में ऑटो किराए से संबंधित इस ट्वीट के बारे में आपका क्या कहना है? क्या आपने कभी अपने शहर में ऐसी स्थिति का सामना किया है?