Advertisement

कुत्ते को बचाने के लिए शख्स ने जोखिम मे डाली अपनी जान, वीडियो देख लोगों ने दी खूब दुआए

कुत्ते की जान बचाने वाले इस शख्स का वीडियो लोगों का ध्यान तेजी से अपनी तरफ खींच रहा है और लोग उस शख्स की जमकर सराहना कर रहे हैं. वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है.
नई दिल्ली:

बचपन में हम सभी को सिखाया जाता है कि इंसानियत से बढ़कर कुछ और नहीं हो सकता है. इसके बावजूद बहुत कम लोग ऐसे होते हैं जो दूसरों की मदद करने से नहीं हिचकते. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो किसी की जान बचाने के लिए खुद की जान भी जोखिम में डाल लेते हैं. इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें एक शख्स अपनी जान पर खेलकर ट्रेन (Train) की चपेट में आने से कुत्ते (Dog) को बाल-बाल बचा लेता है.

अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है. कुत्ते की जान बचाने वाले इस शख्स का वीडियो लोगों का ध्यान तेजी से अपनी तरफ खींच रहा है और लोग उस शख्स की जमकर सराहना कर रहे हैं. वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है. उन्होंने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है- डॉगी को बचाने के लिए व्यक्ति ने अपनी जान दांव पर लगा दी. मानवता का एक सच्चा हीरो.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रेल की पटरी पर बंधे एक कुत्ते की जान बचाने के लिए शख्स अपनी जान दांव पर लगा देता है. शख्स रेल की पटरी पर दौड़ता हुआ आता है और रस्सी से बंधे कुत्ते की रस्सी खोलने लगता है. तभी एक तेज रफ्तार ट्रेन पीछे से आती हुई दिखती है. हालांकि शख्स रस्सी खोलकर ट्रेन की चपेट में आने से कुत्ते को बचा लेता है. कुत्ते को लेकर जैसे ही वह पटरी से दूर हट जाता है, वैसे ही एक तेज रफ्तार ट्रेन वहां से गुजरती है.

ये भी पढ़ें; तस्वीर में छिपे तेंदुए को खोजने में चकराया लोगों का दिमाग, क्या आपको आया नजर?

अब तक इस वीडियो को 19.7K से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इस पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूजर ने लिखा है- इस आदमी के लिए मेरी तरफ से बहुत सम्मान. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है- ऐसे कम ही लोग होते हैं जिन्हें दूसरों की इतनी फिक्र होती है, वहीं कुत्ते की जान बचाने के लिए खुद की जान दांव पर लगाने वाले इस शख्स की हर कोई तारीफ करता हुआ नजर आ रहा है.

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections 2024: क्या BJP फिर दिखाएगी 10 का दम? | Haryana Politics | Data Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: