जॉब के लिए भेजे रिज्यूम पर लगा दी बंदूक लिए हुए फोटो, देख कर शॉक्ड रह गया बॉस, फिर हुआ ये अंजाम

इस शख्स ने रिज्यूम भेजते समय अपनी फोटो लगा दी. आप सोचेंगे कि रिज्यूम पर फोटो लगाना कहां गलत बात है. ऐसा तो होता ही है. लेकिन यहां माजरा कुछ और ही था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

किसी भी जॉब के लिए अप्लाई करने जाएं तो जो सबसे पहले आपकी काबिलियत दिखाता है या आपकी इमेज क्रिएट करता है, वो है आपका रिज्यूम, सीवी या फिर बायोडेटा. आप जिस भी नाम से कागज के इस दो पन्ने को पहचानें. लेकिन ये हकीकत है कि यही दो पन्ने किसी भी मौके को पाने की पहली सीढ़ी होते हैं. एक शख्स ने इन्हीं दो पन्नों पर ऐसा कारनामा कर दिखाया कि नौकरी देने वाले भी हैरान रह गए. लेकिन इस हैरानी का सबब उस शख्स के लिए फायदेमंद साबित नहीं हुआ.

रिज्यूम पर लगाई फोटो

इस शख्स ने रिज्यूम भेजते समय अपनी फोटो लगा दी. आप सोचेंगे कि रिज्यूम पर फोटो लगाना कहां गलत बात है. ऐसा तो होता ही है. लेकिन यहां माजरा कुछ और ही था. अमेजन (Amazon recruiter) की एक पुरानी एम्प्लॉई Lindsay Mustain ने सीएबीसी और आउटलेट से अपने इस एक्सपीरियंस के बारे में बताया कि एक शख्स ने उन्हें एंट्री लेवल कॉल सेंटर के लिए उन्हें अपना रिज्यूम भेजा. इस सीवी के पहले दो पन्ने बहुत शानदार थे. शॉर्टलिस्ट किए जा रहे रिज्यूम के बीच वो सीवी सबसे अलग नजर आ रहा था. इसलिए शख्स की काबिलियत पर गौर भी किया जा रहा था. अचानक जो पन्ना सामने आया उसे देखकर वो चौंक गई. रिज्यूम भेजने वाले शख्स ने पहले दो पन्ने के बाद आखिरी पन्ने पर अपनी बड़ी सी तस्वीर लगाई थी. इस तस्वीर में वो शॉट गन पकड़े हुए नजर आ रहा था.

ऐसा होना चाहिए रिज्यूम

इस रिज्यूम को देखते हुए Ms Mustain यही सोचती रहीं कि आखिर क्या सोचते हुए शख्स ने इस तरह की पिक रिज्यूम में लगाई होगी. जिसके बाद उसे काम मिलने की संभावनाएं कम हो गईं. इसके बाद उन्होंने कुछ टिप्स शेयर करते हुआ कहा कि आप मॉडल या रियल इस्टेट एजेंट नहीं है तो रिज्यूम पर अपनी फोटो कभी न लगाएं. आप फायरआर्म या किसी ऐसी पोस्ट के लिए अप्लाई कर रहे हों जिसके लिए प्रूफ जरूरी हो तो भी उस पर उन चीजों को पकड़ी हुई फोटो न लगाएं. ऐसी तस्वीर लगाने से आपकी इमेज खराब बन सकती है.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days: SP Singh Baghel ने कहा- 'Governance को Grassroot पर ले जाना पीएम का एजेंडा'
Topics mentioned in this article