शख्स ने शेर से कर ली दोस्ती, फिर खूंखार शिकारी ने जताया ऐसा प्यार, देख लोग बोले- एक दिन मरोगे

इस वीडियो में शेर और इंसान की इस पक्की दोस्ती को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं. इंस्टाग्राम पर वायरल इन वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

कहते हैं कि, जंगली जानवरों से जितना दूरी बना सकें उतना बेहतर है. इंटरनेट पर अक्सर वाइल्डलाइफ से जुड़े ऐसे एक से बढ़कर एक दिल दहला देने वाले वीडियो सामने आते रहते हैं, जिन्हें देखकर कई बार डर के मारे रूह कांप उठती है, लेकिन कई बार कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जो इंसानों और जानवरों के बीच बुनियादी भरोसे को कायम रखने में मदद करते हैं. आपने अक्सर जंगल बुक जैसी कहानियों में शेर और इंसान की दोस्ती जैसी बात पढ़ी या सुनी होगी, लेकिन रियल लाइफ ये एक सपना सा लगता है. असल जिंदगी में नामुमकिन को मुमकिन करता एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसमें शेर और इंसान की इस पक्की दोस्ती को देखकर शायद आपको भी अपनी आंखों पर भरोसा ना हो.

यहां देखें वीडियो

नहीं देखी होगी शेर और इंसान के बीच ऐसी दोस्ती

वीडियो में बब्बर शेरों के साथ खेलता-मस्ती करते इस शख्स का नाम डीन श्नाइडर है, जो कि स्विट्जरलैंड में जन्मे एक एनिमल लवर हैं. बता दें कि, डीन (जो कि पहले एक एंटरप्रेन्योर थे) ने अपना जिंदगी एनिमल कंसर्वेशन के लिए डेडिकेट कर दी है. फिलहाल वह दक्षिण अफ्रीका में 400 हेक्टेयर के विशाल एनिमल सैंक्चुरी में रहते हैं, जहां वो हाकुना मिपाका प्रोजेक्ट चलाते हैं.

Advertisement
Advertisement

डीन दक्षिण अफ्रीका में रहते हैं, जिनके वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहे हैं. डीन अक्सर अपने इंस्टाग्राम पेज पर शेरों के साथ अपनी दोस्ती को दिखाते हुए वीडियो शेयर करते रहते हैं. 

Advertisement
Advertisement

वीडियो देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

इन वायरल वीडियो में कभी वो शेरों के झुंड के साथ खेलते, तो कभी शेरों के बीच चलते हुए दिखाई देते हैं. कभी वो उनके फर को धीरे से सहलाते नजर आते हैं, तो कभी उन्हें प्यार से गले लगाते दिखाई पड़ते हैं. इस दौरान कई बार जाने-अनजाने वो शेरों द्वारा खरोंचे जाने के बावजूद भी उनके साथ बड़ी सादगी से पेश आते हैं. इस हैरान कर देने वाले वीडियो को देखकर आपको भी ऐसा ही लगेगा जैसे ये शेर उनके बचपन के साथी हों.